उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Jan 29, 2022, 7:00 AM IST

बीटिंग द रिट्रीट सेरेमनी आज. नामांकन पत्रों की जांच. कलियर की जनता के साथ संवाद करेंगे राय. सहारनपुर में अमित शाह. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास...

news today of uttarakhand
news today of uttarakhand

  • बीटिंग द रिट्रीट सेरेमनी
    आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होने वाली वार्षिक बीटिंग द रिट्रीट सेरेमनी खास होगी. देश के आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर बीटिंग द रिट्रीट सेरेमनी के दौरान 3D ड्रोन शो भी होगा. 10 मिनट तक चलने वाले शो में सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया जाएगा. हर साल गणतंत्र दिवस के तीसरे दिन यानी 29 जनवरी की शाम को बीटिंग रिट्रीट का आयोजन किया जाता है.
    बीटिंग द रिट्रीट सेरेमनी

  • नामांकन पत्रों की जांच
    उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए नामांकन संपन्न हो चुके हैं आज सभी नामांकन पत्रों की जांच होगी और 31 जनवरी तक उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकेंगे.
    नामांकन पत्रों की जांच

  • कलियर की जनता के साथ संवाद करेंगे राय
    आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में लगातार प्रचार कर रहे हैं. नव परिवहन परिवर्तन संवाद यात्रा के दौरान आज गोपाल राय पिरान कलियर विधानसभा क्षेत्र की जनता के साथ संवाद करेंगे.
    गोपाल राय

  • कांग्रेस की प्रेस वार्ता
    आज दोपहर 12:00 बजे उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी एक प्रेस वार्ता का आयोजन कर रही है. यहां उत्तराखंड कांग्रेस नेता स्थानीय नेता एवं कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. प्रेस वार्ता में राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल शामिल होंगे.
    कांग्रेस

  • सहारनपुर में अमित शाह
    केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह आज उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर और सहारनपुर में डोर टू डोर कैंपेन करेंगे. बीती रोज उन्होंने रुद्रप्रयाग में डोर टू डोर कैंपेन किया था.
    अमित शाह
  • पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होगी
    मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ी इलाकों में आज बर्फबारी होने की वजह से ठंड में और इजाफा होने की संभावना बनी हुई है उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के ऊपरी हिस्सों में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है चमोली उत्तरकाशी पिथौरागढ़ नैनीताल जैसे क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है।
    बर्फबारी
  • शनि प्रदोष व्रत आज
    आज शनिवार को शिव पर्व होने के कारण यह दिन और भी महत्वपूर्ण हो गया है इस उद्योग में भगवान शिव और शनि की पूजा और व्रत करने से हर इच्छा पूरी होती है यह साल का दूसरा शनि प्रदोष भी है त्रयोदशी प्रदोष व्रत में शिव जी और माता पार्वती की पूजा की जाती है.
    शनि प्रदोष व्रत
  • अंडर-19 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप
    अंडर-19 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का सुपर लीग क्वार्टर फाइनल मुकाबले में यश धूल के नेतृत्व में आज भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जाएगा चार बार के चैंपियन भारत ने सुपर लीग चरणों में बिना हारे प्रवेश किया है और ग्रुप बी में अपने तीनों मैच जीतकर शीर्ष स्थान हासिल किया है और पिछले सीजन के विजेता बांग्लादेश से भिड़ने के लिए तैयार है.
    क्रिकेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details