उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Jan 22, 2022, 7:00 AM IST

डीएम से बातचीत करेंगे पीएम. रैलियों पर चुनाव आयोग करेगा फैसला. कांग्रेस की पहली लिस्ट होगी जारी. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी सुनवाई. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास..

news today of uttarakhand
news today of uttarakhand

  • डीएम से बातचीत करेंगे पीएम
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए विभिन्न जिलों के डीएम से बातचीत करेंगे. वो जिलों में सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के कार्यान्वयन की प्रगति और वर्तमान स्थिति के बारे में प्रतिक्रिया लेंगे.
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • जिला सुशासन सूचकांक जारी करेंगे शाह
    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के 20 जिलों के लिए जिला सुशासन सूचकांक जारी करेंगे. यह केंद्र शासित प्रदेश के लिए अपनी तरह का पहला सूचकांक है. प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग और जम्मू-कश्मीर संस्थान की तरफ से संयुक्त रूप से आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम को पीएमओ मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा संबोधित करेंगे.
    अमित शाह
  • रैलियों पर चुनाव आयोग करेगा फैसला
    उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने कोरोना की वजह से राजनीतिक पार्टियों को रैली, रोड शो और सभा करने पर रोक लगाई है जिसकी समय सीमा आज तक है. आज चुनाव आयोग की आगे की रणनीति पर निर्देश जारी करेगा.
    चुनाव आयोग
  • कांग्रेस की पहली लिस्ट होगी जारी
    उत्तराखंड कांग्रेस आज अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. वहीं, बीजेपी दूसरी लिस्ट के साथ सामने आ सकती है.
    कांग्रेस की पहली लिस्ट

  • वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई
    उत्तराखंड में कोरोना के कहर को देखते हुए राज्य के समस्त निचली अदालतों में आज से न्यायिक कार्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होंगे. साथ ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये आवश्यक मुकदमों की ही सुनवाई होगी.
    वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सुनवाई
  • मौसम अलर्ट
    मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत के ऊपर एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से अगले दो दिन उत्तर भारत में बारिश का यलो अलर्ट है. इसके साथ ही अगले दो दिनों तक राजस्थान, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, बिहार, ओडिशा, उत्तर प्रदेश में सुबह और शाम के समय काफी घना कोहरा बना रहेगा. वहीं, उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और हल्की बर्फबारी के आसार हैं.
    बारिश
  • SBI डिजिटल सर्विसेज रहेंगी बाधित
    देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI की कई डिजिटल सर्विसेज आज अस्थायी रूप से बंद रहेंगी. डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म्स का शेड्यूल्ड अपग्रेड होने के कारण कुछ घंटे के लिए इंटरनेट बैंकिंग (Internet Banking), योनो (YONO), योनो लाइट (YONO Lite), योनो बिजनस और यूपीआई (UPI) जैसी सर्विसेज का इस्तेमाल नहीं हो पाएगा.
    एसबीआई
  • इंटरनेशनल यात्रियों के लिए नियमों में बदलाव
    कोरोना प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों के लिए नियमों में आज से बदलाव हो रहा है. कोरोना जोखिम वाले देशों से यात्रा करके भारत आने वाले सभी यात्रियों को अनिवार्य रूप से आइसोलेट नहीं होना पड़ेगा, साथ ही विदेश यात्रा करके भारत आने वाला व्यक्ति कोविड टेस्‍ट में अगर पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे ही आइसोलेशन सेंटर में रहकर अपना इलाज करवाना होगा.
    इंटरनेशनल यात्री

  • खरमास समाप्ति के बाद पहला शुभ मुहूर्त
    खरमास की समाप्ति के बाद आज से आगामी सात माह तक मांगलिक एवं शुभ कार्य शुरू हो सकेंगे. शास्त्रों के अनुसार जब सूर्यदेव जैसे ही धनु राशि की अपनी यात्रा समाप्त कर मकर राशि में प्रवेश करते हैं वैसे खरमास का समय खत्म हो जाता है और सभी तरह के शुभ कार्य दोबारा से आरंभ हो जाते हैं. जनवरी माह में खरमास खत्म होते ही पहला विवाह का शुभ मुहूर्त 22 जनवरी यानि आज है.
    शुभ मुहूर्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details