उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Jan 21, 2022, 7:01 AM IST

सोमनाथ में सर्किट हाउस का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी. कांग्रेस की पहली लिस्ट होगी जारी. आज से नामांकन शुरू. आप का नव परिवर्तन संवाद आज. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास...

news today of uttarakhand
news today of uttarakhand

  • सोमनाथ में सर्किट हाउस का उद्घाटन
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमनाथ में नए सर्किट हाउस का उद्घाटन करेंगे. इसे 30 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से बनाया गया है. सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी इसे लोगों को समर्पित करेंगे. उद्घाटन के बाद पीएम एक सभा को भी संबोधित करेंगे.
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • कांग्रेस की पहली लिस्ट होगी जारी
    उत्तराखंड कांग्रेस के सभी दिग्गज दिल्ली में मौजूद हैं. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होनी है. हालांकि, उम्मीदवारों की सूची कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी ने सीईसी को पहले ही भेज दी है. ऐसे में आज होने वाले बैठक के बाद कांग्रेस की प्रत्याशियों की सूची जारी होने की उम्मीद है. हरक सिंह रावत को लेकर भी फैसला संभव.
    कांग्रेस

  • आज से नामांकन शुरू
    उत्तराखंड में 14 फरवरी को चुनाव हैं. उसके लिए आज से प्रत्याशियों के नॉमिनेशन प्रक्रिया शुरू होगी. इस बार कोविड प्रोटोकॉल के तहत ही चुनाव मैदान में उतरने वाले प्रत्याशी अपना नॉमिनेशन कर पाएंगे. जहां हर बार नामांकन प्रक्रिया के दौरान रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष 10 लोग प्रत्याशी के साथ प्रस्तुत होते थे, अब उनकी संख्या कोविड-19 चलते मात्र 2 लोगों की कर दी गई है.
    नामांकन
  • आप का नव परिवर्तन संवाद
    आम आदमी पार्टी आज से नव परिवर्तन संवाद का दूसरा चरण शुरू करने जा रही है. इस चरण में आप नेता कर्नल (सेनि.) अजय कोठियाल हर रोज समाज के अलग वर्ग से वर्चुअल माध्यम से जुड़कर संवाद करेंगे. सबसे पहले आज कर्नल कोठियाल चुनाव में पहली बार वोट देने जा रहे 18 वर्ष के युवाओं को संबोधित करेंगे.
    अजय कोठियाल

  • मौसम अलर्ट
    भारतीय मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो सकती है, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और हल्की बर्फबारी हो सकती है, जिससे अगले कुछ दिनों में ठंड में बढ़ोतरी हो जाएगी.
    बारिश

  • Sakat Chaturthi 2022
    सकट चौथ का व्रत आज. संतान की लंबी आयु, अच्छे स्वास्थ्य और जीवन में सुख समृद्धि की कामना के लिए सकट चौथ का व्रत रखा जाता है. माघ मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि पर सकट चौथ का व्रत रखा जाता है.
    सकट चौथ
  • भारत बनाम साउथ अफ्रीका 2nd ODI
    भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में बुधवार 19 जनवरी को हार गई थी. अब दूसरा वन डे मैच आज पार्ल खेला जाएगा.
    वन डे मैच

ABOUT THE AUTHOR

...view details