उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Jan 18, 2022, 7:01 AM IST

कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे पीएम मोदी. आज कई ट्रेन रहेगी रद्द. HNB में परीक्षाएं स्थगित. पोलिंग पार्टियां होंगी रवाना. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास...

news today of uttarakhand
news today of uttarakhand

  • कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे पीएम मोदी
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के वाराणसी के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं से डिजिटल संवाद करेंगे. निर्वाचन आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मोदी का यह पहला राजनीतिक कार्यक्रम होगा.
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • ये ट्रेन आज रहेगी रद्द
    लखनऊ रेल मंडल के आलमनगर से ट्रांसपोर्ट नगर के बीच प्रस्तावित रेलवे लाइन के दोहरीकरण के कारण रेलवे ने कई ट्रेनों को 25 जनवरी तक रद्द कर दिया है. मुरादाबाद मंडल में 22 ट्रेनों को रद्द किया गया है, जिनमें लक्सर रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली ट्रेनें भी शामिल हैं. इनमें आज 15075 टनकपुर-सिंगरौली त्रिवेणी एक्सप्रेस रद्द रहेगी.
    ट्रेन

  • मौसम अपडेट
    18 जनवरी को उत्तराखंड में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. हालांकि, पहाड़ों में पाला और मैदानों में कोहरा रहेगा. राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, कम तापमान, सर्द हवा चलने से सर्दी बढ़ सकती है. उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश की संभावना है.
    कोहरा
  • HNB में परीक्षाएं स्थगित
    हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय (एचएनबी यूनिवर्सिटी) प्रशासन ने बिड़ला और चौरास परिसर की आज से शुरू होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी है. एचएनबी यूनिवर्सिटी ने परीक्षाओं को स्थगित करने का आदेश जारी कर दिया है. कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है.
    HNB में परीक्षाएं स्थगित
  • नीट-पीजी स्टेट काउंसलिंग शुरू
    एमडी-एमएस में दाखिले का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए नीट-पीजी की स्टेट काउंसलिंग आज से शुरू होने जा रही है. एचएनबी चिकित्सा शिक्षा विवि की ओर से इसका शेड्यूल जारी कर दिया गया है. पहले चरण की काउंसलिंग में 18 से 22 जनवरी तक अभ्यर्थी आनलाइन पंजीकरण व शुल्क भुगतान कर सकेंगे. 24 से 25 जनवरी के बीच वह अपने विकल्प भर सकेंगे. 28 जनवरी को सीट आवंटन होगा. प्रथम चरण में आवंटित सीट पर दाखिले दो फरवरी तक होंगे.
    नीट

  • पोलिंग पार्टियां होंगी रवाना
    पौड़ी जिले में विधानसभा चुनावों के लिए पौड़ी और श्रीनगर से पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी. कोटद्वार डिग्री कॉलेज से लैंसडौंन, कोटद्वार और यमकेश्वर विधानसभाओं की पोलिंग पार्टियां रवाना की जाएंगी तो पौड़ी कंडोलिया मैदान से पौड़ी सहित श्रीनगर और चौबट्टाखाल की पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जाएगा.
    पोलिंग पार्टियां

  • पवित्र माघ मास का प्रारंभ
    विक्रम संवत 2078 के माघ मास का प्रारंभ आज से हो रहा है, जो 16 फरवरी तक रहेगा. इस मास में भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करने और नदी स्नान करने से मनुष्य स्वर्गलोक में स्थान पाता है. माघ मास की ऐसी महिमा है कि इसमें गंगा का नाम लेकर स्नान करने से गंगा स्नान का फल मिलता है. यह पूरा माह स्नान, दान आदि के लिए अति उत्तम माना गया है.
    माघ मास

ABOUT THE AUTHOR

...view details