उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Jan 9, 2022, 7:00 AM IST

गुरु गोबिंद सिंह जयंती आज. दिल्ली वीकेंड कर्फ्यू में थोड़ी राहत. हरीश रावत की वर्चुअल मीटिंग. 12वीं तक के सभी स्कूल रहेंगे बंद. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास...

news today of uttarakhand
news today of uttarakhand

  • गुरु गोबिंद सिंह जयंती
    सिखों के 10वें गुरु गोबिंद सिंह की जयंती आज है. इस दिन को प्रकाश पर्व के नाम से भी जाना जाता है. गुरु गोविंद सिंह जी ने खालसा पंथ की स्थापना की है.
    गुरु गोबिंद सिंह जयंती
  • दिल्ली वीकेंड कर्फ्यू में थोड़ी राहत
    कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में लगे वीकेंड कर्फ्यू में आज थोड़ी राहत दी जाएगी. प्रकाश पर्व की वजह से दिल्ली सरकार ने पाबंदियों में ढील देते हुए श्रद्धालुओं को कोरोना नियमों के पालन के साथ गुरुद्वारा जाने की इजाजत दी है.
    दिल्ली वीकेंड कर्फ्यू

  • हरीश रावत की वर्चुअल मीटिंग
    कोरोना संक्रमण को देखते हुए वर्जुअल हुए सभी नेता. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत आज सुबह 11 बजे वर्चुअल मीटिंग को संबोधित करेंगे.
    पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत

  • 12वीं तक के सभी स्कूल रहेंगे बंद
    उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना के मामलों और नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के खतरे को देखते हुए आंगनबाड़ी केंद्र व 12वीं तक के सभी स्कूल 16 जनवरी तक के लिए बंद रहेंगे. हालांकि, इस दौरान ऑनलाइन क्लासेस चलेंगी. ये आदेश 9 जनवरी से अग्रिम आदेशों तक लागू रहेगा.
    स्कूल बंद

  • मौसम विभाग का अलर्ट
    भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अफगानिस्तान के पश्चिमी हिस्सों और पड़ोसी क्षेत्रों पर एक चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव में आज और कल उत्तर पश्चिमी और मध्य भारत में बारिश की भविष्यवाणी की है. इसने कहा कि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, पंजाब, हरियाणा समेत कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना है.
    बारिश

  • वर्चुअली आयोजित होगा प्रवासी भारतीय दिवस
    प्रवासी भारतीय दिवस (पीबीडी) आज. केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन नवाचार और नई प्रौद्योगिकियों के संबंध में भारतीय प्रवासियों की भूमिका पर युवा प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन को वर्चुअल तरीके से संबोधित करेंगे. इस दिवस को मनाने के लिए 9 जनवरी को इसलिए चुना गया, क्योंकि इसी दिन 1915 में, महान प्रवासी महात्मा गांधी दक्षिण अफ्रीका से भारत लौटे थे.
    प्रवासी भारतीय दिवस

  • AISSEE 2022 परीक्षा
    अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा, AISSEE 2022 का आयोजन ऑफलाइन मोड के जरिए होगा. परीक्षा का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी एनटीए करेगी. शिड्यूल के अनुसार, कक्षा 6 के छात्रों के लिए दोपहर 2 बजे से शाम 4:30 बजे तक और कक्षा 9 में प्रवेश के लिए दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक परीक्षा आयोजित की जाएगी.
    अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा

ABOUT THE AUTHOR

...view details