उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

देशभर में आज सभी सरकारी और निजी स्कूलों के छात्रों का नेशनल अचीवमेंट सर्वे आयोजित होगा. सीएम पुष्कर सिंह धामी आज से तीन दिवसीय दौरे पर पिथौरागढ़ पहुंच जाएंगे. इसके साथ ही नेनीताल पुलिस की शाम 4 बचे मासिक अपराध समीक्षा गोष्ठी आयोजित की जाएगी.

By

Published : Nov 12, 2021, 7:01 AM IST

news today of uttarakhand
news today of uttarakhand

नेशनल अचीवमेंट सर्वे:देश के सभी सरकारी और निजी स्कूलों के करीब 38 लाख छात्रों का नेशनल अचीवमेंट सर्वे आयोजित होगा. गणित, विज्ञान, हिंदी, सामाजिक विज्ञान आदि विषय की दो-दो घंटे की परीक्षा ओएमआर शीट पर होगी. इससे उनका शैक्षिक मूल्यांकन किया जाएगा. पहली बार दसवीं कक्षा के छात्रों को भी शामिल किया जा रहा है. इससे पहले 2017 में पहला नेशनल अचीवमेंट सर्वे किया गया था.

नेशनल अचीवमेंट सर्वे.

सीएम धामी का 3 दिवसीय पिथौरागढ़ दौरा:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तीन दिवसीय दौरे पर पिथौरागढ़ पहुंच रहे हैं. तय कार्यक्रम के अनुसार सीएम 12 नवबंर को दोपहर 1 बजे नैनीसैनी एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जिसके बाद वे भाजपा कार्यालय पहुंचकर पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ मुलाकात करेंगे. सीएम देव सिंह मैदान में पहुंचकर शरदोत्सव एवं विकास प्रदर्शनी 2021 का उद्घाटन करेंगे. फिर विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर जनता मिलन कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

सीएम धामी का 3 दिवसीय पिथौरागढ़ दौरा.

महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम:भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश सह प्रभारी रेखा वर्मा और भाजपा युवा मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी हल्द्वानी में रहेगी. यहां महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम में शिरकत करेंगी.

महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम.

उत्तरकाशी पहुंचेंगे सुरेश चंदेल:कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षक व पूर्व सांसद सुरेश चंदेल उत्तरकाशी पहुंचेंगे और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर सम्मेलन आयोजित करेंगे.

उत्तरकाशी पहुंचेंगे सुरेश चंदेल.

नैनीताल से दावेदारों पर चर्चा:कांग्रेस के नैनीताल जिले के पर्यवेक्षक राजेंद्र यादव हल्द्वानी के स्वराज आश्रम में जिला नैनीताल के सभी विधानसभाओं में चुनाव के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से वार्ता करेंगे.

नैनीताल से दावेदारों पर चर्चा.

उपपा का धरना:अल्मोड़ा में सहकारी विभाग के विभिन्न समितियों में कंप्यूटराजेशन के नाम पर हुई कथित अनियमितता की जांच को लेकर उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी (उपपा) शुरू करेगी धरना.

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी का धरना.

मासिक अपराध समीक्षा:शाम 4 बजे परिक्षेत्रीय कार्यालय नैनीताल में मासिक अपराध समीक्षा गोष्ठी आयोजित की जाएगी, जिसमें पुलिस उपमहानिरीक्षक भी शामिल रहेंगे. जिले का महीने भर का अपराध के डाटा पर समीक्षा होगी.

नैनीताल में मासिक अपराध समीक्षा:.

पवित्र छड़ी यात्रा का समापन:जूना अखाड़े द्वारा निकाली गई पवित्र छड़ी यात्रा एक महीने बाद वापस हरिद्वार आ गयी है, जिसका समापन आज जूना अखाड़ा के माया देवी मंदिर में होगा. जिसके बाद हरिद्वार की अधिष्ठात्री मां माया देवी के मंदिर में अगली छड़ी यात्रा तक पवित्र छड़ी विश्राम करेगी. जूना अखाड़े के कई संत और भक्तगण परंपरागत रूप से गढ़वाल और कुमाऊं के सभी महत्वपूर्ण मंदिरों में इस पवित्र छड़ी को ले गए.

पवित्र छड़ी यात्रा का समापन.

वाराणसी में शाह: यूपी के विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का सघन अभियान शुरू हो रहा है. गृह मंत्री अमित शाह यूपी पहुंच रहे हैं. शाह आज वाराणसी में एक महत्वपूर्ण संगठनात्मक बैठक लेने जा रहे हैं, जहां से वह पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनावी मंत्र देंगे.

वाराणसी जाएंगे में अमित शाह.

ABOUT THE AUTHOR

...view details