उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Oct 26, 2021, 7:01 AM IST

आज होगी केंद्रीय कैबिनेट की बैठक. दिल्ली में रहेंगे प्रीतम सिंह और गणेश गोदियाल. शौचालय का लोकार्पण करेंगे गणेश जोशी. बाजपुर में खेल महाकुंभ का होगा आगाज. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास...

news today
news today

  • केंद्रीय कैबिनेट की बैठक
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केंद्रीय कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. ये बैठक शाम 4 बजे से सुषमा स्वराज भवन (प्रवासी भारतीय भवन) में होगी. इस बैठक में केंद्र सरकार के अलग-अलग मंत्रालयों के काम की समीक्षा की जाएगी. इस बैठक में प्रशासन और नीति से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • प्रदेश कांग्रेस के नेता दिल्ली तलब
    कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश के सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष को दिल्ली बुलाया है. मौजूद हालातों पर कांग्रेस मंथन करेगी. इसके साथ ही उत्तराखंड कांग्रेस के नेताओं के साथ आपदा की समीक्षा के साथ चुनावी तैयारियों पर चर्चा करेंगी.
    प्रीतम सिंह

  • मंत्री का कार्यक्रम
    कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी मसूरी झूलाघर हाईमास्ट नेशनल फ्लैग और मसूरी कैंट में चारदुकान के निकट पुननिर्मित शौचालय का लोकार्पण करेंगे. वह NIVH द्वारा आयोजित जरूरतमंदों को निशुल्क चश्मे और वॉकिंग स्टिक्स (छड़ी) का वितरण करेंगे.
    गणेश जोशी

  • लखीमपुर हिंसा पर सुनवाई
    उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को हुई हिंसा के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी.
    सुप्रीम कोर्ट
  • ये ट्रेन रहेंगी निरस्त
    हरिद्वार से लक्सर के मध्य डबल लाइन निर्माण के चलते काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस आज से तीन दिन तक निरस्त रहेगी. 29 अक्टूबर तक दोनों ओर से ट्रेन संचालित नहीं होगी. इसके साथ ही 05381 कासगंज-लालकुआं विशेष ट्रेन 27 अक्टूबर तक इज्जतनगर स्टेशन पर शार्ट टर्मिनेट होगी. यह इच्जतनगर से लालकुआं के बीच निरस्त रहेगी. 05370 लालकुआं-कासगंज विशेष ट्रेन आज से 28 अक्टूबर तक लालकुआं से इज्जतनगर के मध्य निरस्त रहेगी. देहरादून से 26 एवं 28 अक्टूबर को चलने वाली 04126 देहरादून-काठगोदाम विशेष ट्रेन नजीबाबाद से चलाई जाएगी.
    ट्रेन
  • बाजपुर में खेल महाकुंभ
    पंचायत स्तरीय खेल महाकुंभ का आगाज आज से होगा. इस दौरान कबड्डी, खो-खो, वॉलीबाल, एथलेटिक्स, 100 से 1500 मीटर की दौड़, लंबी, ऊंची कूद, गोला, चक्का व भाला फेंक प्रतियोगिताएं होंगी. न्याय पंचायत सरकड़ा अंतर्गत राइंका व राकइंका सुल्तानपुर पट्टी, न्याय पंचायत चकरपुर के अंतर्गत राकइंका बाजपुर व इंटर कालेज बाजपुर, न्याय पंचायत सरकड़ी के अंतर्गत राइंका बरहैनी व राइंका केलाखेड़ा तथा बरहैनी न्याय पंचायत के अंतर्गत राइंका बन्नाखेड़ा व राइंका हरिपुरा हरसान एवं विद्या निकेतन उमावि हरिपुरा हरसान में करवाया जाएगा.
    खेल महाकुंभ

  • NEET (UG)-2021 ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट
    NEET (UG) -2021 के फेज 2 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जारी है. आवेदन पत्र के पहले चरण के विवरण को एडिट भी इस प्रक्रिया के तहत किया जा सकता है. इस प्रक्रिया की अंतिम तारीख 26 अक्टूबर है. रात 11.50 बजे तक यह विंडो खुली रहेगी.
    नीट

  • आर्यन खान की जमानत अर्जी पर सुनवाई
    शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत अर्जी पर बॉम्बे हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी. क्रूज ड्रग्स केस में वो सलाखों के पीछे हैं.
    आर्यन खान
  • T20 World Cup 2021
    आईसीसी टी20 विश्व कप में आज सुपर-12 राउंड में ग्रुप-1 के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज के बीच दोपहर साढ़े तीन बजे से दुबई में मैच खेला जाएगा. वहीं, सुपर-12 राउंड में ग्रुप-2 के मुकाबले में पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड के बीच मैच होगा, जो शाम साढ़े सात बजे से शारजाह में खेला जाएगा.
    क्रिकेट

  • सीनियर नेशनल एक्वाटिक चैंपियनशिप
    74वीं सीनियर राष्ट्रीय एक्वाटिक चैंपियनशिप का आयोजन आज से शुरू होगा. सीनियर राष्ट्रीय चैंपियन 26 अक्टूबर से होगी. तैराकी स्पर्धाओं का आयोजन बेंगलुरू के बसावनगुदी एक्वाटिक केंद्र में होगा, जबकि गोताखोरी की स्पर्धाएं केनसिंगटन तैराकी पूल और वाटर पोलो की स्पर्धाएं नेटकलप्पा एक्वाटिक केंद्र में होंगी.
    एक्वाटिक चैंपियनशिप

ABOUT THE AUTHOR

...view details