उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 20, 2021, 7:01 AM IST

ETV Bharat / state

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

AAP की रोजगार गारंटी यात्रा का दूसरा चरण आज से होगा शुरू. आज से शुरू हो सकती है चारधाम यात्रा. चारधाम यात्रा को निकलेगी पवित्र छड़ी यात्रा. उत्तराखंड में होगा प्रो-वॉलीबॉल लीग. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास...

news today
news today

  • एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे PM मोदी
    पीएम नरेंद्र मोदी यूपी के कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री सुबह दस बजे कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद वे महापरिनिर्वाण मंदिर में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. एक बजे कुशीनगर में विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे.
    पीएम नरेंद्र मोदी

  • रोजगार गारंटी यात्रा
    आम आदमी पार्टी की रोजगार गारंटी यात्रा का दूसरा चरण आज हरिद्वार जिले से शुरू होगा. इससे पहले कुमाऊं की 9 विधानसभाओं में आप पार्टी की पहले चरण की यात्रा पूरी हो चुकी है. कर्नल कोठियाल दूसरे चरण की शुरुआत हरिद्वार जिले से करेंगे. आज यात्रा खानपुर पहुंचेगी.
    कर्नल अजय कोठियाल
  • शुरू हो सकती है चारधाम यात्रा
    मौसम को देखते हुए आज से चारधाम यात्रा को खोला जा सकता है. राज्य में भारी बारिश को देखते हुए फिलहाल यात्रा को रोका गया था.
    चारधाम

  • चारधाम यात्रा को निकलेगी पवित्र छड़ी यात्रा
    श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़ा आज चारधाम समेत उत्तराखंड के समस्त पौराणिक तीर्थस्थलों के लिए प्राचीन पवित्र छड़ी यात्रा निकालेगी. पवित्र छड़ी यात्रा का शुभारंभ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अधिष्ठात्री देवी मायादेवी मंदिर से करेंगे. पवित्र छड़ी यात्रा चारधाम समेत उत्तराखंड के सभी प्रमुख तीर्थों का भ्रमण कर 10 नवंबर को वापस मायादेवी मंदिर हरिद्वार पहुंचेगी.
    छड़ी यात्रा

  • प्रो-वॉलीबॉल लीग
    उत्तराखंड में पहली बार प्रो-वॉलीबॉल लीग का आयोजन होने जा रहा है. इस दौरान करीब 20 मैच होंगे. पहाड़ी क्षेत्रों में खेलों को बढ़ावा देने के लिए दुर्गम क्षेत्रों में ही ज्यादातर मैचों का आयोजन किया जाएगा. हर टीम में चार खिलाड़ी अन्य राज्यों जबकि, आठ खिलाड़ी उत्तराखंड से शामिल होंगे. लीग में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी शामिल होंगे.
    प्रो-वॉलीबॉल लीग

  • खत्म हो रहे हैं पंचक
    आज से पंचक समाप्त हो रहा है. ये पंचक आश्विन मास की शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि में आरंभ हुआ था. पंचक पांच दिन का होता है. पंचक समाप्त होने के बाद शुभ और मांगलिक कार्य कर सकते हैं इसके साथ यदि नई चीजों की खरीददारी भी कर सकते हैं.
    पंचक

  • शरद पूर्णिमा
    सुख-समृद्धि व आरोग्य-ऐश्वर्य कामना का पर्व आज. इस बार शरद पूर्णिमा पर सिद्धियोग मिलने से पर्व और भी खास हो जा रहा है. पूर्णिमा 19 अक्टूबर शाम 6.41 बजे से 20 अक्टूबर की शाम 7.37 बजे तक रहेगी. उदयातिथि में पूर्णिमा 20 अक्टूबर को मिलने से शरद पूर्णिमा इसी दिन मनाई जाएगी.
    शरद पूर्णिमा

  • T20 विश्व कप 2021
    आज पहले राउंड में मुकाबले में नामीबिया बनाम नीदरलैंड का मैच अबू धाबी में दोपहर 3:30 बजे से जबकि श्रीलंका बनाम आयरलैंड का मैच अबू धाबी में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा.
    टी-20

ABOUT THE AUTHOR

...view details