उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Oct 18, 2021, 7:00 AM IST

उत्तराखंड में भारी बारिश को लेकर मौसम अलर्ट जारी. मौसम अलर्ट को लेकर केदारनाथ यात्रा पर अस्थायी रोक. प्रदेश के सभी स्कूल आज बंद रहेंगे. आज सीएम पुष्कर सिंह धामी पिथौरागढ़ दौर पर रहेंगे. इसके अलावा जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास.

NEWS TODAY
आज क्या कुछ रहेगा खास

उत्तराखंड में मौसम अलर्ट
उत्तराखंड में 48 घंटें के लिए मौसम विज्ञान केंद्र ने रेड अलर्ट जारी किया. जिसके अनुसार प्रदेश में भारी बारिश की आशंका है. मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए पुलिस प्रशासन और एसडीआरएफ को अलर्ट पर रखा गया है.

उत्तराखंड में मौसम अलर्ट

केदारनाथ यात्रा पर अस्थायी रोक
मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने प्रदेश में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. जिसको देखते हुए सरकार ने रेड अलर्ट जारी करते हुए केदारनाथ धाम यात्रा पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है. साथ ही एसडीआरएफ को भी अलर्ट पर रखा गया है.

केदारनाथ यात्रा पर अस्थायी रोक

प्रदेश के सभी स्कूल रहेंगे बंद
मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. जिसके देखते हुए आज प्रदेश के सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे. शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने इस संबंध में आदेश जारी किया है.

प्रदेश के सभी स्कूल रहेंगे बंद

सीएम पुष्कर धामी का कार्यक्रम
आज सीएम पुष्कर सिंह धामी पिथौरागढ़ दौर पर रहेंगे. इस दौरान वह नैनी-सैनी एयरपोर्ट से बीजेपी कार्यालय तक रोड शो में शामिल होंगे. वहीं, शेर सिंह कार्की सरस्वती विहार विद्यालय के शैक्षणिक भवन का शुंभारंभ करेंगे. दोपहर 12:15 बजे कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. साथ ही कई योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे.

सीएम पुष्कर धामी का कार्यक्रम

कांग्रेस निकालेगी स्मृति यात्रा
आज पूर्व सीएम स्वर्गीय नारायण दत्त तिवारी की जयंती है. इस मौके पर कांग्रेस स्मृति यात्रा निकालेगी. साथ ही यशपाल आर्य की वापसी पर विजय शंखनाद कार्यक्रम शुरू करेगी.

कांग्रेस निकालेगी स्मृति यात्रा

एनडी तिवारी जयंती
उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व सीएम नारायण दत्त तिवारी की आज जयंती है. ऐसे में प्रदेश भर में उनकी जंयती पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. सीएम धामी ने पंतनगर औद्योगिक क्षेत्र का नाम एनडी तिवारी के नाम पर रखने की घोषणा की है. वहीं, कांग्रेस आज स्मृति यात्रा निकालेगी.

एनडी तिवारी जयंती

आप की 'रोजगार गारंटी यात्रा'
आम आदमी पार्टी के सीएम पद के उम्मीदवार रिटायर कर्नल अजय कोठियाल आज हरिद्वार से 'रोजगार गारंटी यात्रा' के दूसरे चरण की शुरुआत करेंगे.

आप की 'रोजगार गारंटी यात्रा'

ABOUT THE AUTHOR

...view details