उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 29, 2021, 7:01 AM IST

ETV Bharat / state

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट. बीजेपी कार्यकर्ताओं से जुड़ेंगे जेपी नड्डा. द्वाराहाट पहुंचेगी आप की रोजगार गारंटी यात्रा. सचिवालय घेराव करेंगी आशा वर्कर. कुंभ कोरोना टेस्टिंग मामले में होगी सुनवाई. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास...

news today
news today

  • मौसम अलर्ट
    उत्तराखंड में आज भी भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार, गढ़वाल मंडल के जिलों में तीव्र बौछार व भारी बारिश हो सकती है. नैनीताल, चम्पावत जिलों में कहीं कहीं तीव्र दौर के साथ भारी बारिश होने की संभावना है.
    बारिश.

  • बीजेपी कार्यकर्ताओं से जुड़ेंगे नड्डा
    उत्तराखंड में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी केंद्रीय संगठन काफी एक्टिव हो गया है. इसी के तहत बीजेपी राज्य की सभी 70 विधानसभाओं में वर्चुअल मीटिंग आयोजित कर रही है. आज सुबह 11 बजे से इस मीटिंग में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी जुड़ेंगे और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. जेपी नड्डा गांव-गांव तक पकड़ रखने वाली इन बेसिक इकाइयों के पदाधिकारियों से सीधे बातचीत करेंगे.
    बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा.

  • द्वाराहाट पहुंचेगी रोजगार गारंटी यात्रा
    आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल प्रदेशभर में शुरू हुई रोजगार गारंटी यात्रा में जुटे हैं. उनकी ये यात्रा आज द्वाराहाट में रहेगी, जहां अरविंद केजरीवाल की रोजगार गारंटी योजना को घर-घर पहुंचाने की कोशिश होगी.
    अजय कोठियाल.
  • कर्मचारी संगठन के साथ शासन की बैठक
    उत्तराखंड शासन ने अधिकारी, कर्मचारी, शिक्षक समन्वय समिति की मांगों और सचिवालय संघ की समान मांगों को लेकर बैठक बुलाई है. अपर मुख्य सचिव, उच्च शिक्षा की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में दोनों संगठनों को बुलाया गया है.
    कर्मचारी संगठन.
  • सचिवालय घेराव करेंगी आशाएं
    आशा स्वास्थ्य कार्यकर्ताएं अपनी मांगों को लेकर आज सचिवालय घेराव करेंगी. कीर्तिनगर शाखा की आशा कार्यकर्ता भी इसमें शामिल होंगी. पहाड़ी जिलों से भी बड़ी संख्या में आशा कार्यकर्ता घेराव करने देहरादून आएंगी.
    आशा वर्कर.
  • कुंभ कोरोना टेस्टिंग मामले में सुनवाई
    हरिद्वार कुंभ के दौरान कोरोना टेस्टिंग में फर्जीवाड़े के आरोपित मैक्स कारपोरेट सर्विसेज के सर्विस पार्टनर शरद पंत व मल्लिका पंत की याचिकाओं पर आज फिर नैनीताल हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. न्यायाधीश न्यायमूर्ति आरसी खुल्बे की एकलपीठ में याचिकाकर्ताओं की ओर याचिका में संशोधन करने के लिए प्रार्थना पत्र पेश किया गया था. याचिका में गिरफ्तारी पर रोक लगाने व प्राथमिकी निरस्त करने की मांग की गई है.
    नैनीताल हाईकोर्ट.

  • अदालत परिसरों में सुरक्षा पर सुनवाई
    दिल्ली उच्च न्यायालय अदालत परिसरों में सुरक्षा के बारे में एक याचिका पर आज सुनवाई करेगी. 24 सितंबर को रोहिणी के अदालत कक्ष में गोलीबारी की घटना में तीन लोग मारे गए थे, जिसके बाद ये जनहित याचिका दायर की गई थी.
    दिल्ली हाईकोर्ट.
  • World heart day
    हर साल 29 सितंबर को वर्ल्ड हार्ट डे मनाया जाता है. विश्व में हार्ट अटैक के रोगियों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, ऐसे में लोगों को दिल की बीमारी के प्रति सतर्क करने के लिए ये दिन मनाया जाता है.
    वर्ल्ड हार्ट डे.

  • जीवित्पुत्रिका व्रत
    अश्विन मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को जीवित्पुत्रिका व्रत किया जाता है. ये व्रत महिलाएं अपने पुत्रों की लंबी आयु के लिए रखती हैं. इसे जिमूतवाहन और जिऊतिया व्रत भी कहते हैं.
    जीवित्पुत्रिका व्रत.

ABOUT THE AUTHOR

...view details