उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 7, 2021, 7:01 AM IST

ETV Bharat / state

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजे शिक्षक पर्व के उद्घाटन सम्मेलन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधन करेंगे. राजधानी दून में सुबह 11 बजे से स्वास्थ्य संवाद-2021 पर आधारित कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा. आज भी रहेगी समस्त जिलों के उपनल कर्मी की हड़ताल. उत्तराखंड में आज भी भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

dehradun
देहरादून

शिक्षा पर्व 2021 का उद्घाटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजे शिक्षक पर्व के उद्घाटन सम्मेलन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधन करेंगे. वह इस दौरान शिक्षा क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण पहलों का भी शुभारंभ करेंगे. प्रधानमंत्री भारतीय सांकेतिक भाषा शब्दकोश, टॉकिंग बुक्स, स्कूल गुणवत्ता और CBSE के असेसमेंट फ्रेमवर्क का शुभारंभ करेंगे.

शिक्षा पर्व 2021 का उद्घाटन.

स्वास्थ्य संवाद-2021: राजधानी दून में सुबह 11 बजे से स्वास्थ्य संवाद-2021 पर आधारित कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी, विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, सांसद, मंत्रिगण, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, नगर निगमों के मेयर प्रतिभाग करेंगे.

स्वास्थ्य संवाद-2021

उपनलकर्मियों की हड़ताल: आज भी रहेगी समस्त जिलों के उपनल कर्मी की हड़ताल. प्रदेश के 22 हजार उपनल कर्मचारी दो दिवसीय हड़ताल पर हैं. संयुक्त मोर्चा के बैनर तले प्रदेशभर के उपनल कर्मचारी अपनी 10 सूत्रीय मांगों को लेकर लामबंद हो गए हैं.

उपनलकर्मियों की हड़ताल.

मौसम अपडेट: उत्तराखंड में आज भी भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. देहरादून व नैनीताल जिले में तेज बौछार के साथ भारी बारिश हो सकती है. टिहरी, पौड़ी, देहरादून, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर व पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है.

मौसम अपडेट.

बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन:जिला खेल कार्यालय उधम सिंह नगर व उत्तराखंड राज्य बॉक्सिंग संघ के समन्वय से राज्य स्तरीय एलिट पुरुष व महिला की बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. खटीमा में प्रतियोगिता आयोजित होगी.

बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन.

भस्म आरती में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन: उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में 11 सितंबर से श्रद्धालु भस्म आरती में शामिल हो सकेंगे, इसके लिए आज से भस्मारती की बुकिंग महाकाल ऐप या महाकाल मंदिर की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी शुरू हो जाएगी. इसके साथ ही ऐप और वेबसाइट की लिंक के साथ-साथ ऑफलाइन विंडो भी आम लोगों के लिए खोल दी जाएगी. ऑनलाइन बुकिंग के लिए 200 रुपए चुकाने होंगे.

भस्म आरती में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन.

ABOUT THE AUTHOR

...view details