उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 2, 2021, 7:00 AM IST

ETV Bharat / state

जानिए उत्तराखंड में आज क्या कुछ रहेगा खास

मसूरी गोलीकांड की बरसी आज. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शहीदों को देंगे श्रद्धांजलि. सीएम धामी करेंगे पर्यटन और उड्डयन विभाग की समीक्षा बैठक. बीजेपी नेताओं को काले झंडे दिखाएंगे शिफन कोर्ट के बेघर परिवार. खटीमा पहुंचेंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास...

news today
news today

  • CM धामी शहीदों को देंगे श्रद्धांजलि
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मसूरी गोलीकांड की बरसी पर मसूरी दौरे पर रहेंगे. जहां वे शहीद स्थल पर शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे. बुधवार को उन्होंने खटीमा में शहीदों को श्रद्धांजलि दी थी.
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी.
  • मसूरी गोलीकांड की बरसी
    उत्तराखंड आंदोलन के दौरान 2 सितंबर 1994 को पुलिस की गोली से 6 आंदोलनकारियों की जान चली गई थी. मसूरी गोलीकांड की बरसी पर शहीदों को श्रद्धांजलि देकर उन्हें याद किया जाएगा. 2 सितंबर की सुबह मौन जुलूस निकाल रहे राज्य आंदोलनकारियों पर पुलिस और पीएसी ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर छह लोगों को मौत के घाट उतार दिया था.
    मसूरी गोलीकांड की बरसी.
  • पर्यटन और उड्डयन विभाग की समीक्षा बैठक
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज सचिवालय में पर्यटन और नागरिक उड्डयन विभाग की समीक्षा बैठक करेंगे. इसके अलावा राजपुर रोड पर कृषक समूहों की ओर से निर्मित विभिन्न उत्पादों के विपणन के लिए देहरादून में खोले जा रहे विक्रय केंद्र ग्राम्यश्री का लोकार्पण करेंगे.
    सीएम धामी समीक्षा बैठक.

  • बीज बम अभियान पुस्तक का विमोचन
    सीएम पुष्कर सिंह धामी आज बीज बम अभियान और गढ़भोज अभियान की पुस्तक का विमोचन करेंगे. इसके अलावा शासकीय कार्य भी निपटाएंगे.
    सीएम पुष्कर सिंह धामी.

  • BJP नेताओं को दिखाएंगे काले झंडे
    मसूरी गोलीकांड दिवस के मौके पर शिफन कोर्ट के बेघर परिवार भाजपा नेताओं का विरोध करेंगे. वे इस दौरान होने वाले कार्यक्रमों का भी विरोध करेंगे. तय किया गया कि इस दिन बीजेपी नेताओं को काले झंडे दिखाए जाएंगे.
    शिफन कोर्ट के बेघर परिवार.
  • कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा
    कांग्रेस ने परिवर्तन यात्रा शुरू की है. इसी को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल आज खटीमा पहुंचेंगे. जहां से वे किच्छा, सितारगंज और नामकमत्ता भी जाएंगे. जहां वे बीजेपी सरकार की विफलताओं को जनता को अवगत कराएंगे. साथ ही कार्यकर्ताओं और आम जनता से मुलाकात करेंगे. जबकि, रात्रि विश्राम खटीमा में करेंगे.
    कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल.
  • सितारगंज में रहेंगे हरदा
    पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत आज सितारंगज में रहेंगे. जहां हरदा विरिया फार्म नियर कुंवरपुर सिसैय्या सितारंगज में सतेंद्र राणा के आवास पर आयोजित अभिनंदन समारोह में प्रतिभाग करेंगे.
    पूर्व सीएम हरीश रावत.
  • राजीव चौधरी का दौरा
    आम आदमी पार्टी के प्रदेश सह-प्रभारी राजीव चौधरी गढ़वाल दौरे पर हैं. आज राजीव चौधरी कर्णप्रयाग में रहेंगे. जहां वे कार्यकर्ताओं को मजबूत करने का काम करेंगे.
    आम आदमी पार्टी.
  • उत्तराखंड मौसम
    मौसम विभाग के मुताबिक देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. साथ ही गर्जन के साथ बौछार होने की भी संभावना है.
    बारिश.

ABOUT THE AUTHOR

...view details