उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Jul 6, 2021, 7:00 AM IST

सुखबीर सिंह संधू आज मुख्य सचिव का पदभार संभालेंगे. इंटर्न डॉक्टर के समर्थन में कांग्रेस राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को ज्ञापन सौंपेगी. आपदा प्रभावित दारमा घाटी के लोग धारचूला तहसील मुख्यालय में करेंगे प्रदर्शन. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास..

news today
न्यूज टुडे

  • मुख्य सचिव संभालेंगे पदभार
    उत्तराखंड के नए मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधू आज चार्ज संभालेंगे. ओम प्रकाश के स्थान पर नियुक्ति हुई है.
    सुखबीर सिंह संधू.

  • आज से बढ़ा कोरोना कर्फ्यू
  • उत्तराखंड में आज से एक हफ्ते के लिए कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया गया है. उत्तराखंड शासन ने कोरोना कर्फ्यू की समय सीमा बढ़ाकर 13 जुलाई कर दी है. अब शॉपिंग मॉल भी 50% लोगों की उपस्थिति के साथ खुल सकेंगे. इससे पहले जिम और कोचिंग सेंटर को भी 50 फीसदी लोगों की उपस्थिति के साथ खोलने के आदेश हो चुके हैं.
    कोविड कर्फ्यू.

  • राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेगी कांग्रेस
    एमबीबीएस इंटर्न छात्र छात्राओं का स्टाइपेंड में वृद्धि का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इंटर्न डॉक्टर के समर्थन में कांग्रेस राज्यपाल को ज्ञापन सौपेंगे.
    इंटर्न डॉक्टर.

  • पिथौरागढ़ में प्रदर्शन
    आपदा राहत कार्यों में तेजी लाने की मांग को लेकर पिथौरागढ़ में दारमा घाटी के लोग धारचूला तहसील मुख्यालय में प्रदर्शन करेंगे.
    प्रदर्शन.

  • 12 सूत्रीय मांगों को लेकर ग्राम प्रधान संगठन का धरना
    ग्राम प्रधान संगठन 12 सूत्रीय मांगों को मांगों को लेकर मुखर है. प्रदेशभर के ब्लॉक कार्यालयों में ग्राम प्रधान संगठन का धरना चल रहा है. प्रधान संगठन पंचायतों का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ाने, 15वें वित्त में हो रही कटौती पर रोक लगाने, ग्राम प्रधानों का मानदेय बढ़ाने समेत कई मांगों को लेकर आंदोलरत हैं.
    ग्राम प्रधान संगठन का धरना.

  • मौसम अलर्ट
    उत्तराखंड में जोरदार बारिश हो सकती है. इसके लिए मौसम विभाग ने पौड़ी, टिहरी, देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर व नैनीताल जिले में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है.
    बारिश.

  • स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला
    भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए कुछ नई स्पेशल ट्रेनें शुरू करने जा रहा है. रेलवे ने आज से अजमेर-चंडीगढ़ गरीथ रथ स्पेशल ट्रेन को फिर से चलाने का फैसला किया है.
    ट्रेन.

  • आर्थिक सहायता योजना का शुभारंभ
    कोरोना महामारी में कई लोगों ने अपने परिजनों को खोया है. ऐसे में उन सभी प्रभावित परिवारों को दिल्ली सरकार आर्थिक सहायता देने जा रही है. इसके तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज यानी 6 जुलाई को आर्थिक सहायता योजना की शुरुआत करेंगे.
    अरविंद केजरीवाल.

ABOUT THE AUTHOR

...view details