उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Jul 3, 2021, 7:01 AM IST

आज बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक होगी. स्टाइपेंड बढ़ाने की मांग को लेकर इंटर्न डॉक्टर कार्य बहिष्कार पर रहेंगे. शहीद जवानों का पार्थिव शरीर आज उत्तराखंड पहुंचेगा. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास..

news toady
news toady

  • विधानमंडल दल की बैठक
    आज दोपहर 3 बजे पार्टी मुख्यालय में बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी. प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की अध्यक्षता में बैठक होगी. सभी विधायकों को बैठक में उपस्थित रहने के लिए पार्टी की ओर से सूचना दे दी गई है.
    विधानमंडल दल.

  • कार्य बहिष्कार पर रहेंगे इंटर्न डॉक्टर
    स्टाइपेंड बढ़ाने की मांग को लेकर दून मेडिकल कॉलेज के इंटर्न डॉक्टरों ने शनिवार और रविवार को कार्य बहिष्कार करने का फैसला लिया है. आज इंटर्न डॉक्टर कार्य बहिष्कार पर रहेंगे. ऐसे में दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय की व्यवस्थाएं चरमरा सकती हैं.
    इंटर्न डॉक्टर.
  • आज से खुलेगा गांधी पार्क
    देहरादून का गांधी पार्क आज से खुलने जा रहा है. फिलहाल सुबह 5 से 9 बजे तक चार घंटे और शाम 5 से 8 बजे तीन घंटा के लिए खुलेगा. इस दौरान पार्क में पैदल सैर करने की अनुमति रहेगी. साथ ही पार्क में आने वाले लोगों को कोरोना की गाइडलाइन (मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग) का पालन करना होगा.
    गांधी पार्क.

  • आज पहुंचेगा शहीद जवानों का पार्थिव शरीर
    पूर्वी सिक्किम में ट्रक हादसे में कुमाऊं रेजिमेंट के दो जवान काशीपुर निवासी हिमांशु नेगी और रामनगर निवासी बृजेश सिंह रौतेला शहीद हो गए थे. आज उनके पार्थिव शरीर को सेना के विशेष विमान से पंतनगर एयरपोर्ट लाया जाएगा. यहां से सड़क मार्ग से पार्थिव शरीर उनके आवास पर ले जाए जाएंगे.
    शहीद जवान.
  • विश्व जुगनू दिवस
    पूरे विश्व में पर्यावरण प्रेमी द्वारा आज और कल विश्व जुगनू दिवस मनाया जाएगा. दुनिया भर में जुगनुओं के संवर्धन और सरक्षंण के लिए हर साल 3 और 4 जुलाई को विश्व जुगनू दिवस (Word Firefly Day) मनाया जाता है.
    जुगनू.

  • मौसम अपडेट
    मौसम विभाग की ओर से उत्तराखंड के लिए बारिश की चेतावनी जारी की गई है. पहाड़ी और मैदानी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है.
    बारिश.

  • 32 नई ट्रेनें फिर से चलेंगी
    भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए अलग-अलग कई रूटों पर 32 नई ट्रेनें फिर से चलाने का फैसला किया है. इनमें गरीब रथ, ताज एक्‍सप्रेस, शान-ए-पंजाब और मुंबई-दिल्‍ली स्‍पेशल राजधानी जैसी ट्रेनें शामिल हैं. बिहार, यूपी, पंजाब, उत्तराखंड, मुंबई समेत अलग-अलग जगहों पर यात्रा पर जाने वाले लोगों के लिए ये सभी ट्रेनें आज से शुरू हो रही हैं.
    ट्रेन.

ABOUT THE AUTHOR

...view details