उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Jun 22, 2021, 7:02 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर पर सर्वदलीय बैठक बुलाई है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला 'लैंग्वेज लर्निंग प्रोग्राम' का वर्चुअली उद्घाटन करेंगे. धारचूला में आपदाग्रस्त क्षेत्रों में हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू अभियान चलाया जाएगा. आज भी प्रदेश में बारिश के आसार हैं. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास...

news today
न्यूज टुडे

  • ग्रीन हाइड्रोजन पहल
    ब्रिक्स देशों के सहयोग से ग्रीन हाइड्रोजन पहल पर आज और कल होने वाले शिखर सम्मेलन की मेजबानी भारत कर रहा है. ये सम्मेलन वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित होगा. इस कार्यक्रम का संचालन नेशनल थर्मल पावर कारपोरेशन (एनटीपीसी) लिमिटेड करेगी.
    ग्रीन हाइड्रोजन पहल.

  • सर्वदलीय बैठक
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर पर सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में जम्मू कश्मीर के सभी क्षेत्रीय दल शामिल हो सकते हैं.
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

  • गैर कांग्रेसी विपक्षी दलों की बैठक
    गैर कांग्रेसी विपक्षी दलों की बैठक आज होगी. बैठक में कई बुद्धिजीवी और पत्रकार भी शामिल होंगे.
    एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार.

  • लैंग्वेज लर्निंग प्रोग्राम का उद्घाटन
    लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला संसद सदस्यों, राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों के विधायकों, अधिकारियों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए 'लैंग्वेज लर्निंग प्रोग्राम' का वर्चुअली उद्घाटन करेंगे. सत्र के लिए फ्रांस, जर्मनी, जापान, पुर्तगाल, रूस और स्पेन के राजदूत विशेष आमंत्रित हैं. फ्रेंच, जर्मन, जापानी, पुर्तगाली, रूसी और स्पेनिश में ऑनलाइन विदेशी भाषा पाठ्यक्रम आज से शुरू होंगे.
    लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला.
  • मौसम अपडेट
    उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश देखने को मिलेगी. कुमाऊं के पर्वतीय हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली है, लेकिन मैदानी भागों में कहीं-कहीं हल्की केवल बूंदाबांदी हो सकती है.
    बारिश.
  • व्यापारियों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन
    पर्यटक स्थलों को न खोले जाने को लेकर मसूरी के व्यापारियों में भारी आक्रोश है, जिसको लेकर मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के नेतृत्व में मसूरी के व्यापारी पैदल देहरादून कूच कर सीएम आवास का घेराव करेंगे.
    व्यापारियों का धरना.
  • भारत-अमेरिका जैवफार्मा शिखर सम्मेलन
    भारत और अमेरिका के शीर्ष सरकारी अधिकारी, उद्योग की हस्तियां और शिक्षाविद वार्षिक भारत-अमेरिका जैवफार्मा एवं स्वास्थ्य सेवा शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे. सम्मेलन का आयोजन वर्चुअल तरीके से किया जा रहा है. इस शिखर सम्मेलन के 22वें संस्करण का आयोजन बोस्टन के यूएसए इंडिया चैंबर्स ऑफ कॉमर्स (यूएसएआईसी) द्वारा किया जा रहा है.
    भारत-अमेरिका जैवफार्मा शिखर सम्मेलन.
  • धारचूला में हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू अभियान
    पिथौरागढ़ के आपदाग्रस्त क्षेत्रों में राहत और बचाव कार्यों के संचालन के लिए जिला प्रशासन ने राज्य सरकार से हेलीकॉप्टर मुहैया कराने की मांग की है. जिलाधिकारी ने बताया है कि आज सुबह तक हेलीकॉप्टर धारचूला बेस कैंप पहुंच जाएगा. जिसके बाद आपदा प्रभावित इलाकों में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर लाया जा सकेगा.
    हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू.

ABOUT THE AUTHOR

...view details