उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 11, 2021, 7:00 AM IST

ETV Bharat / state

जानिए देश-प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

फटाफट अंदाज में जानिए देश-प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

news-today-of-uttarakhand
जानिए देश-प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

  • G-7 समिट में पीएम मोदी का संबोधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से शुरू हो रहे G-7 सम्मेलन को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री इस बैठक में वर्चुअल तौर पर ही शामिल होंगे. बैठक में कोरोना वायरस से निपटने को लेकर बैठक में चर्चा होगी. ये सम्मेलन 11 से 13 जून तक ब्रिटेन में आयोजित किया जा रहा है.

G-7 समिट में पीएम मोदी का संबोधन
  • प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे योगी

उत्तर प्रदेश में सरकार और संगठन में बदलाव की अटकलों के बीच यूपी के सीएम योगी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने की संभावना है. इस दौरान उनकी मुलाकात बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी होने वाली है.

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे योगी
  • मॉनसून अलर्ट

देश में मॉनसून के दस्तक देने के बाद दक्षिण-पश्चिम मानसून अब उत्तर पूर्वी भारत की ओर बढ़ चुका है. इसका असर आज उत्तराखंड में भी देखने को मिलेगा. प्रदेश के अनेक स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. प्रदेश में अगले 4 दिनों तक हल्की बारिश का दौर जारी रहेगा.

मॉनसून अलर्ट
  • पूरे बाजार खुलेंगे

कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के बाद आज पूरे बाजार खुलने को लेकर सरकार ने आदेश दिए हैं. उत्तराखंड में अब हफ्ते में 3 दिन पूरे बाजार खुलेंगे. सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक बाजार खोले जाएंगे. इसके बाद 14 जून को राज्य के सभी जिलों में बाजार खुलेंगे.

पूरे बाजार खुलेंगे
  • बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस का प्रदर्शन

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए कांग्रेस आज पूरे देश में विभिन्न पेट्रोल पंपों के बाहर सांकेतिक प्रदर्शन करेगी. प्रदेश की 70 विधानसभाओं में भी ये प्रदर्शन होगा. कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ता इस प्रदर्शन में भाग लेंगे.

बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस का प्रदर्शन
  • मंत्री लेंगे बैठक

पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल देहरादून में पेयजल से जुड़ी विभिन्न योजनाओं को लेकर अधिकारियों से बात करेंगे. इसके साथ ही कोविड-19 को लेकर कोटद्वार विधानसभा की विभिन्न व्यवस्थाओं की अधिकारियों से फोन पर जानकारी लेंगे.

मंत्री लेंगे बैठक
  • कोरोना वॉरियर्स को श्रद्धांजलि

उत्तराखंड में कोरोना के कारण मरने वाले कोरोना वॉरियर्स पुलिसकर्मियों को विभाग के अधिकारी देहरादून पुलिस लाइन में श्रद्धांजलि देंगे. राज्य में अबतक सैकड़ों पुलिसकर्मियों की संक्रमण के चलते मौत हो गई है.

कोरोना वॉरियर्स को श्रद्धांजलि
  • आज से दौड़ेगी देहरादून-काठगोदाम जनशताब्दी

कोरोना संक्रमण के चलते बंद हुई ट्रेनों को दोबारा चलाने की तैयारी है. इसमें देहरादून से चलने वाली देहरादून-काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस आज से चलेगी. इसके साथ ही दून-कुमाऊं के बीच चलने वाली नैनी-दून जनशताब्दी ट्रेन भी आज से चलेगी.

आज से दौड़ेगी देहरादून-काठगोदाम जनशताब्दी
  • कुमाऊं आदर्श बसों का संचालन

प्रदेश में लगे कोविड कर्फ्यू के कारण पहाड़ों पर कुमाऊं आदर्श की बसों का संचालन बंद कर दिया गया था. आज से नैनीताल कुमाऊं आदर्श मोटर यातायात अपनी बसों को शुरू करेगा. रामनगर से कुमाऊं आदर्श मोटर यातायात की चार सर्विस चलेंगी. पहली बस सुबह 5:30 बजे मानिला भिक्यासैंण, दूसरी बस 10 बजे सराईखेत से, तीसरी बस 12 बजे नागचूलाखाल और चौथी बस दोपहर 1 बजे से मानिला डबरा चलाई जाएगी.

कुमाऊं आदर्श बसों का संचालन

ABOUT THE AUTHOR

...view details