उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

सीएम करेंगे कोविड हॉस्पिटल का उद्घाटन. कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत आज कोटद्वार दौरे पर रहेंगे. जूही चावला की याचिका पर सुनवाई आज.

By

Published : Jun 2, 2021, 7:01 AM IST

news today of uttarakhand
news today of uttarakhand

सीएम का कार्यक्रम

आज मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत देहरादून सचिवालय से वर्जुअली हल्द्वानी में डीआरडीओ द्वारा बनाए 500 बेड के अस्थायी कोविड हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे.

सीएम का कार्यक्रम.

कोटद्वार दौरे पर हरक

कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत आज कोटद्वार दौरे पर रहेंगे. वहां पर कोरोना के हालातों और व्यवस्थाओं की जानकारी लेंगे.

कोटद्वार दौरे पर हरक.

मौसम का येलो अलर्ट

मौसम विभाग में प्रदेश में बारिश, बर्फबारी और आकाशीय बिजली चमकने का येलो अलर्ट जारी किया है. सभी पर्वतीय जिलों में बारिश की संभावना है. मैदानी क्षेत्रों में भी इस दौरान गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. देहरादून समेत, पौड़ी, टिहरी, अल्मोड़ा, नैनीताल, पिथौरागढ़, चंपावत में कहीं-कहीं तेज बारिश की संभावना है.

मौसम का येलो अलर्ट.

व्यापार मंडल का प्रदर्शन

रुद्रपुर में बाजार खुलवाने को लेकर व्यापार मंडल द्वारा थाली बजाकर प्रदर्शन किया जाएगा. प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों और व्यापारियों द्वारा रुद्रपुर बाजार में प्रदर्शन किया जाएगा.

व्यापार मंडल का प्रदर्शन.

जूही चावला की याचिका पर सुनवाई

बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला ने देश में 5जी वायरलेस नेटवर्क स्थापित करने के खिलाफ सोमवार को दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया और नागरिकों, जानवरों, वनस्पतियों और जीवों पर विकिरण के प्रभाव से संबंधित मुद्दों को उठाया. इस मामले की सुनवाई आज होगी.

जूही चावला की याचिका पर सुनवाई.

मेहुल चोकसी मामले में सुनवाई

13,500 करोड़ रुपये के पीएनबी ऋण धोखाधड़ी मामले में सीबीआई और ईडी द्वारा भारत में वांछित कारोबारी मेहुल चोकसी के एंटीगुआ और बारबुडा से लापता होने के बाद उसे डोमिनिका से पकड़ा गया. मामले में डोमिनिका आइलैंड के उच्च न्यायालय में आज सुनवाई होगी.

मेहुल चोकसी मामले में सुनवाई.

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टीचर्स ट्रेनिंग

सीबीएसई ने 2021-2022 सेशन के लिए बारहवीं कक्षा के लिए IBM AI टीचर्स ट्रेनिंग प्रोग्राम सी घोषणा की है. ट्रेनिंग आज से शुरू होगी और 14 जुलाई तक विभिन्न बैचों में चलेगी. सीबीएसई ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में शिक्षकों को प्रशिक्षित करने के लिए आईबीएम के साथ कोलैबोरेट किया है.

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टीचर्स ट्रेनिंग.

तेलंगाना राज्य स्थापना दिवस

तेलंगाना राज्‍य स्थापना दिवस आज. राज्य के गठन का प्रस्ताव तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल में दोनों संसदों में वर्ष 2013 में लाया गया था. बाद में 2 जून 2014 को तेलंगाना का अलग राज्य का दर्जा प्राप्त हुआ.

तेलंगाना राज्य स्थापना दिवस.

इंग्लैंड के लंबे दौरे पर टीम इंडिया होगी रवाना

टीम इंडिया आज इंग्लैंड के लंबे दौरे पर रवाना हो रही है. इस वक्त इस दौरे के लिए चुने गए सभी भारतीय खिलाड़ी मुंबई में हैं और अपना क्वारंटाइन का वक्त पूरा कर रहे हैं. भारतीय टीम इंग्लैंड में करीब तीन महीने और 15 दिन रहेगी. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद भारत को इंग्लैंड के साथ ही चार अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलना है.

इंग्लैंड के लंबे दौरे पर टीम इंडिया होगी रवाना.

कालाष्टमी आज

ज्येष्ठ महीने के कृष्ण पक्ष की कालाष्टमी आज है. इस दिन भगवान काल भैरव की पूजा की जाती है. भगवान काल भैरव सभी प्रकार के कष्टों को दूर करते हैं. कालाष्टमी के दिन व्रत रखने और काल भैरव की पूजा करने से भक्तों को किसी भी तरह के भय, रोग, शत्रु और मानसिक तनाव से मुक्ति मिलती है.

कालाष्टमी आज.

ABOUT THE AUTHOR

...view details