उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

आज जीएसटी काउंसिल की मीटिंग होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे. उत्तराखंड कैबिनेट की अहम बैठक होगी.

By

Published : May 28, 2021, 7:01 AM IST

news today of uttarakhand
news today of uttarakhand

GST काउंसिल बैठक

आज जीएसटी काउंसिल की मीटिंग होगी, जिसके बाद केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शाम 7 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगी. मेडिकल ऑक्सीजन, ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर और पल्स ऑक्सीमीटर जैसे आईटम्स के दरों में कटौती की जा सकती है.

GST काउंसिल बैठक.

ओडिशा और बंगाल दौरे पर पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे. पीएम मोदी यास से हुए नुकसान का जायजा लेंगे. प्रधानमंत्री मोदी पहले भुवनेश्वर जाएंगे, यहां वह समीक्षा बैठक करेंगे, फिर वह बालासोर, भद्रक और पुरबा मेदिनीपुर के प्रभावित इलाकों में हवाई सर्वेक्षण के लिए जाएंगे. इसके बाद पीएम मोदी पश्चिम बंगाल में समीक्षा बैठक में हिस्सा लेंगे.

ओडिशा और बंगाल दौरे पर पीएम.

नारदा स्टिंग ऑपरेशन केस में सुनवाई

कलकत्ता हाईकोर्ट ने नारदा स्टिंग ऑपरेशन केस में गिरफ्तार 3 तृणमूल नेताओं समेत 4 आरोपियों की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी. इससे पहले CBI ने आरोपियों की नजरबंदी के हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी अर्जी मंगलवार को वापस ले ली थी.

नारदा स्टिंग ऑपरेशन केस में सुनवाई.

उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक

आज देहरादून में उत्तराखंड कैबिनेट की अहम बैठक होगी, जिसमें 12 से अधिक प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है.

उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक.

बिजली कर्मचारियों की हड़ताल

तीनों ऊर्जा निगमों के प्रबंधनों से वार्ता विफल होने के बाद प्रदेश के बिजली कर्मचारियों ने आज रात से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है. सरकार की ओर से 14 सूत्री मांग पर कोई भी सकारात्मक आश्वासन न देने के चलते हड़ताल की चेतावनी दी गई है.

बिजली कर्मचारियों की हड़ताल.

किराना स्टोर खोलने की छूट

देहरादून में कोरोना कर्फ्यू की अवधि में किराना स्टोर को आज खोलने की छूट दी गई है. किराना स्टोर सुबह आठ से दोपहर 12 बजे तक खुलेंगे. वहीं, फल-सब्जी व दूध की जो दुकानें रोजाना खुल रही हैं, उन्हें आठ से 11 बजे तक खुलने की छूट है.

किराना स्टोर खोलने की छूट.

नैनीताल में परचून व ऑटोमोबाइल की दुकानें खुलेंगी

शासन के आदेश के बाद नैनीताल डीएम धीराज गर्ब्याल ने निर्देश दिए हैं कि आज सुबह 10 से 12 बजे तक परचून की दुकान के साथ ही ऑटोमाबाइल्स की दुकानें भी खुली रहेंगी. दूध, सब्जी, मीट, सरकारी सस्ता गल्ला की दुकानें अब सुबह सात से 10 के बजाय 11 बजे तक नियमित खुलेंगी पशुचारा, कीटनाशक, खाद, बीज की दुकानें, भंडारण, परिवहन आदि सेवाएं के लिए भी सुबह 8 से 11 बजे तक अनुमति रहेगी.

नैनीताल में परचून व ऑटोमोबाइल की दुकानें खुलेंगी.

देहरादून में रक्तदान शिविर

राजधानी देहरादून के ब्लड बैंक में हुई रक्त की कमी को भाजयुमो कार्यकर्ता पूरा करेंगे. इसके लिए 28 मई को दून में रक्तदान शिविर आयोजित किया जाएगा. शिविर की तैयारियों को लेकर रविवार को महानगर अध्यक्ष अंशुल चावला के नेतृत्व में रणनीति बनाई गई।

देहरादून में रक्तदान शिविर.

भाजयुमो का रक्तदान शिविर

थैलेसीमिया और हीमोफिलिया समेत अन्य बीमारियों के मरीजों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में भाजयुमो की ओर से राजधानी देहरादून में शिविर आयोजित किया जाएगा.

भाजयुमो का रक्तदान शिविर.

सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड

भारतीय रिजर्व बैंक ने सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड की दूसरी सीरीज निवेश के लिए जारी कर दी है. निवेश के इच्छुक खरीददार इन बॉन्ड्स को आज तक खरीद सकेंगे. इस सीरीज के लिए प्रति ग्राम सोने के बॉन्ड का भाव 4,842 रुपये प्रति ग्राम तय किया गया है.

सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड.

ABOUT THE AUTHOR

...view details