उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तटों से चक्रवाती तूफान 'यास' के गुजरने का अनुमान है. बंगाल में चुनाव बाद हिंसा पर सुनवाई. CBSE एग्जाम के लिए राज्य देंगे सुझाव.

By

Published : May 25, 2021, 7:01 AM IST

news today of uttarakhand
news today of uttarakhand

चक्रवाती तूफान 'यास'

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना गहरे दबाव का क्षेत्र चक्रवाती तूफान यास में बदल गया है और इसके अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान में बदलने के बाद ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तटों से गुजरने का अनुमान है. बंगाल के तटीय जिलों में आज भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.

चक्रवाती तूफान 'यास'.

सीएम की सचिवालय में बैठक

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत 11 बजे सचिवालय में बैठक करेंगे, जिसमें पंतनगर विश्वविद्यालय को एयरपोर्ट की 242 एकड़ भूमि एनसीसी रिंग बनाने के लिए विश्वविद्यालय को हस्तांतरित करने को लेकर फैसला करेंगे.

सीएम की सचिवालय में बैठक.

बंगाल में चुनाव बाद हिंसा पर सुनवाई

बंगाल में चुनाव के बाद राजनीतिक हिंसा और हत्याओं की जांच के लिए विशेष जांच टीम (एसआइटी) गठित करने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. हिंसा को राज्य सरकार के समर्थन वाली बात पर भी शीर्ष अदालत गौर करेगी.

बंगाल में चुनाव बाद हिंसा पर सुनवाई.

CBSE एग्जाम के लिए राज्य देंगे सुझाव

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 12वीं और JEE, NEET जैसे एंट्रेंस एग्जाम को लेकर उच्च स्तरीय बैठक के बाद सभी राज्यों से आज अपने सुझाव देने को कहा गया है.

CBSE एग्जाम के लिए राज्य देंगे सुझा.

वन गुर्जरों के विस्थापन को लेकर सुनवाई

कॉर्बेट नेशनल पार्क समेत अन्य नेशनल पार्कों में रह रहे वन गुर्जरों को विस्थापित करने के मामले को लेकर दायर जनहित याचिका पर नैनीताल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ में होगी सुनवाई. रामनगर की हिमालय युवा समिति के द्वारा दायर की गई थी जनहित याचिका.

वन गुर्जरों के विस्थापन को लेकर सुनवाई.

'नौतपा' की शुरुआत

वैषाख शुल्क पक्ष की चतुर्दशी पर आज से 'नौतपा' की शुरुआत हो जाएगी जो 3 जून तक चलेगा. ज्योतिषविदों के अनुसार, इस अवधि में आगामी मानसून की स्थिति के बारे में पता चलेगा कि इस साल मानसून कैसा रहने वाला है. नौतपा के शुरू के तीन दिन जोरदार गर्मी पड़ने के संकेत है, लेकिन नौतपा के आखिरी दिनों में आंधी-बारिश के चलने के आसार बने हुए हैं.

'नौतपा' की शुरुआत.

नरसिंह जयंती आज

भगवान विष्‍णु के चौथे अवतार भगवान नरसिंह जयंती आज. वैशाख महीने के शुक्‍ल पक्ष की चर्तुदशी को भगवान नरसिंह ने अपने भक्त प्रहलाद की रक्षा करने के लिए हिरण्यकश्यप को मारने यह अवतार लिया था.

नरसिंह जयंती आज.

ABOUT THE AUTHOR

...view details