उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

12वीं बोर्ड परीक्षा पर होगा फैसला आज. तौकते के बाद यश चक्रवात के बेहद शक्तिशाली चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की आशंका. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत बागेश्वर के दौरे में रहेंगे. दोपहर बाद 3 बजे मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत पिथौरागढ़ के लिए रवाना होंगे.

By

Published : May 23, 2021, 7:00 AM IST

news today of uttarakhand
news today of uttarakhand

12वीं बोर्ड परीक्षा पर होगा फैसला

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आज राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक होगी, जिसमें 12वीं बोर्ड की लंबित परीक्षाओं एवं पेशेवर पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षाओं को लेकर चर्चा होगी. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के मद्देनजर 12वीं बोर्ड की परीक्षा स्थगित कर दी गई थीं.

12वीं बोर्ड परीक्षा पर होगा फैसला.

तौकते के बाद यश का कहर

तौकते तूफान की तबाही के बाद अब यश चक्रवात के बेहद शक्तिशाली चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की आशंका जतायी गयी है. चक्रवात का असर ओड़िशा के बाद बंगाल के अधिकांश हिस्सों में होगा. कोलकाता में सुंदरबन क्षेत्रों में दस्तक देने और संभवतः बांग्लादेश की ओर बढ़ने की संभावना है.

तौकते के बाद यश का कहर.

बागेश्वर के दौरे पर रहेंगे सीएम

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत बागेश्वर के दौरे में रहेंगे. मुख्यमंत्री बनने के बाद तीरथ सिंह रावत का बतौर मुख्यमंत्री बागेश्वर जिले में यह पहला दौरा होगा. कई योजनाओं की जनपद वासियों को सौगात मिल सकती है. मुख्यमंत्री जिला अस्पताल में कोविड संक्रमित मरीजों के लिए की गयी व्यवस्थाओं का जायजा भी लेंगे.

बागेश्वर के दौरे पर रहेंगे सीएम.

पिथौरागढ़ भी पहुंचेंगे सीएम

दोपहर बाद 3 बजे मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत पिथौरागढ़ के लिए रवाना होंगे. जिले में कोविड संक्रमण की स्थिति पर सीएम बैठक करेंगे.

पिथौरागढ़ भी पहुंचेंगे सीएम.

मंत्री का दौरा

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कालसी का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद सहिया और चकराता सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेंगे.

मंत्री का दौरा.

गौंडार में रात्रि विश्राम करेगी डोली

पंच केदार में द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर की चल-उत्सव विग्रह डोली शनिवार को अपने धाम के लिए रवाना हुई. डोली वाहन से रांसी गांव पहुंची. आज डोली गौंडार में रात्रि प्रवास करेगी, जबकि सोमवार (24 मई) को धाम के कपाट खुलेंगे.

गौंडार में रात्रि विश्राम करेगी डोली.

रक्त दान शिविर

कांग्रेस कमेटी आज श्रीनगर में रक्त दान शिविर का आयोजन करेगी. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह भी शिविर में हिस्सा लेंगे. प्रदेश के अस्पतालों में रक्त की दिक्कत के चलते शिविर का आयोजन किया जा रहा है.

रक्त दान शिविर.

3.30 घंटे के लिए बंद रहेगी रेलवे की ये सर्विस

ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को आज रात 11.45 बजे से रेलवे की खास सर्विस 3.30 घंटे के लिए बंद रहेगी. स्टैटिक और डायनेमिक डाटाबेस कम्प्रेशन काम के चलते दिल्ली की पैंसेजर रिजर्वेशन सिस्टम (PRS) की सभी सेवाएं अस्थायी रूप से बंद रहेगी. इंटरनेट के द्वारा PNR इनक्वायरी उपलब्ध रहेगी.

3.30 घंटे के लिए बंद रहेगी रेलवे की ये सर्विस.

NEFT सेवा रहेगी बंद

नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर (NEFT) सेवा आज 14 घंटे के लिए बंद रहेगी. इसी बीच एनईएफटी के माध्यम से कोई भी ऑनलाइन ट्रांसफर नहीं किया जा सकेगा. रिजर्व बैंक ने कहा कि सर्वर अपडेशन कार्य के कारण 14 घंटे के लिए एनईएफटी सेवा को बंद रखा जाएगा.

NEFT सेवा रहेगी बंद.

विश्व कछुआ दिवस

विश्वभर में कछुओं की घटती संख्या को देखते हुए लोगों में इनके संरक्षण के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए प्रतिवर्ष विश्व कछुआ दिवस मनाया जाता है. कछुआ एक ऐसा जानवर है, जिसे कई सारे लोग शुभ मानते हैं और उनकी कई प्रजातियों को घर पर भी रखा जा सकता है.

विश्व कछुआ दिवस.

ABOUT THE AUTHOR

...view details