उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : May 20, 2021, 7:02 AM IST

जिलाधिकारियों संग पीएम का संवाद. मौसम विज्ञान केंद्र ने 20 मई के लिए प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया है. मुख्यमंत्री का ऋषिकेश दौरा .

news today
news today

जिलाधिकारियों संग पीएम का संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोरोना महामारी के चलते पैदा हुए हालत को लेकर आज देश के 10 राज्यों और 54 जिलाधिकारियों के साथ वार्ता करेंगे. जिलावर कोरोना की क्या स्थिति है और इसकी रोकथाम कैसे हो इस पर प्रधानमंत्री मोदी विस्तृत रूप से चर्चा करेंगे. आज पश्चिम बंगाल समेत उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, पुदुचेरी, राजस्थान, महाराष्ट्र, झारखंड, ओडिशा, केरल और हरियाणा के जिलाधिकारी शामिल रहेंगे.

जिलाधिकारियों संग पीएम का संवाद

प्रदेश में रेड अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र ने 19 और 20 मई के लिए प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया है. आज उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल, चंपावत, उधम सिंह नगर, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ आदि जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है. संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन, चट्टान गिरने, सड़कों के अवरुद्ध होने, पहाड़ों में नदी-नालों का प्रवाह अचानक बढ़ने और निचले इलाकों में जलभराव के लिए प्रशासन एवं लोगों को अलर्ट रहने को कहा गया है.

प्रदेश में रेड अलर्ट

मुख्यमंत्री का ऋषिकेश दौरा

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत आज दोपहर को एक बजे ऋषिकेश जाएंगे, जहां वे ऋषिकेश राजकीय चिकित्सालय में स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेगे. इसके बाद आइडीपीएल में डीआरडीओ द्वारा बनाये जा रहे कोविड अस्पताल का निरीक्षण करेंगे.

मुख्यमंत्री का ऋषिकेश दौरा

20 किलो अनाज आज से

प्रदेश में हर राशन कार्ड पर मई से जुलाई तक 20 किलो अनाज मिलेगा, जिसमें में 10 किलो गेंहू और 10 किलो चावल दिया जाएगा. राशन कार्ड धारकों को आज से 20 किलो अनाज मिलने लगेगा. वर्तमान में राज्य खाद्य योजना के तहत प्रति राशन कार्ड धारकों को ढाई किलो चावल और आठ रुपये 60 पैसे प्रति किलोग्राम के हिसाब से पांच किलो गेहूं दिया जा रहा है.

20 किलो अनाज आज से

कोरोना-कुंभ पर सुनवाई

उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले व कुंभ मेले के दौरान दायर जनहित याचिका पर नैनीताल हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रविद्र सिंह चौहान की खंडपीठ में होगी सुनवाई.

कोरोना-कुंभ पर सुनवाई

वैशाख दुर्गाष्टमी आज

वैशाख शुक्लपक्ष की अष्टमी तिथि आज. इस दिन व्रत व देवी दुर्गा की खास पूजा करने का विधान है. देवी पुराण के मुताबिक वैशाख शुक्लपक्ष की अष्टमी को अपराजिता रूप में देवी की पूजा करने से हर तरह की परेशानियां दूर होती हैं.

वैशाख दुर्गाष्टमी आज

ABOUT THE AUTHOR

...view details