उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

आज एक मई से देश में 18 साल से अधिक उम्र वाले हर व्यक्ति के लिए वैक्सीनेशन ओपन हो जाएगा. नीताल जिला प्रशासन ने आज से पूरे जिले में अगले आदेश तक कोरोना कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किए हैं.

By

Published : May 1, 2021, 7:01 AM IST

news today of uttarakhand
news today of uttarakhand

18+ उम्र के लोगों की वैक्सीनेशन

आज एक मई से देश में 18 साल से अधिक उम्र वाले हर व्यक्ति के लिए वैक्सीनेशन ओपन हो जाएगा. हालांकि, वैक्सीन न पहुंच पाने को लेकर उत्तराखंड में इस पर संशय बना हुआ है.

18+ उम्र के लोगों की वैक्सीनेशन.

पूरे नैनीताल जिले में कर्फ्यू

नैनीताल जिला प्रशासन ने आज से पूरे जिले में अगले आदेश तक कोरोना कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किए हैं. इसके पहले नैनीताल जिले के हल्द्वानी नगर निगम, रामनगर और लालकुंआ शहर में तीन मई तक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया था, लेकिन अब इसे अगले आदेश तक पूरे जिले में लागू कर दिया गया है.

पूरे नैनीताल जिले में कर्फ्यू.

बदल जाएंगे गैस सिलिंडर के दाम

सरकारी तेल कंपनियां हर माह की एक तारीख को गैस सिलिंडर के दामों में बदलाव करती हैं. आज गैस के नए दाम तय किए जाएंगे. ऐसी स्थिति में गैस सिलिंडर के दाम बदल जाएंगे.

बदल जाएंगे गैस सिलिंडर के दाम.

मजदूर दिवस आज

आज देशभर में मनाया जा रहा मजदूर दिवस. भारत में 1 मई 1923 को पहली बार मजदूर दिवस मनाया गया था जब हिंदुस्तान के लेबर किसान पार्टी और भारती मज़दूर किसान पार्टी के नेता कामरेड सिंगरावेलू चेट्यार ने समारोह का आयोजन किया था.

मजदूर दिवस आज.

किसान-मजदूर एकता दिवस

तीनों कृषि कानून रद्द कराने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे किसान आज मई दिवस को किसान-मजदूर एकता दिवस के रूप में मनाएंगे. दिल्ली बॉर्डर सहित पंजाब-हरियाणा के कई स्थानों पर अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जाएगा.

किसान-मजदूर एकता दिवस.

आईपीएल मुकाबला

आज आईपीएल में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला होगा. दिल्ली में शाम 07:30 बजे से खेला जाएगा मैच.

आईपीएल मुकाबला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details