उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 12, 2020, 7:01 AM IST

ETV Bharat / state

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

उत्तराखंड में विद्युत विभाग के कर्मचारी व अधिकारियों को निशुल्क दी जाने वाली बिजली के मामले पर आज नैनीताल हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. पूर्व सीएम हरीश रावत आज कुमाऊं दौरे पर रहेंगे. विधानसभा अध्यक्ष आज शहीद प्रदीप रावत स्मृति द्वार का उद्घाटन करेंगे. DM एसएन पांडेय सतर्कता निगरानी समिति की बैठक लेंगे. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास.

news today
news today

  • HC में निशुल्क बिजली देने के मामले में होगी सुनाई
    उत्तराखंड में विद्युत विभाग के कर्मचारी व अधिकारियों को निशुल्क दी जाने वाली बिजली के मामले पर आज नैनीताल हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. यह सुनवाई कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश रवि विजय कुमार मलिमथ की खंडपीठ में होगी. बता दें कि देहरादून की आरटीआई क्लब की ओर से विद्युत कर्मचारियों व अधिकारियों को निशुल्क दी जाने वाली बिजली को लेकर एक जनहित याचिका दायर की है.
    नैनीताल हाई कोर्ट.
  • कुमाऊं दौरे पर रहेंगे पूर्व सीएम हरीश रावत
    पूर्व सीएम हरीश रावत इन दिनों प्रदेश भ्रमण पर हैं. इसी कड़ी में आज हरदा कुमाऊं मंडल के तहत अल्मोड़ा पहुंचेंगे. जहां जागेश्वर विधानसभा के ध्याड़ी और दन्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात करेंगे. जबकि, शाम के समय बाड़ेछीना और अल्मोड़ा विधानसभा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात करेंगे.
    हरीश रावत.

  • हरीश रावत आपदाग्रस्त क्षेत्रों का करेंगे दौरा
    पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आज पिथौरागढ़ में आपदाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करेंगे. मंगलवार को भी हरदा ने मुनस्यारी क्षेत्र का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने आपदा पीड़ितों से मुलाकात कर उनका दर्द बांटा. इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार से धारचूला और मुनस्यारी तहसील में आपदा से हुए नुकसान की भरपाई के लिए विशेष पैकज देने की मांग की.
    आपदाग्रस्त क्षेत्र का दौरा करते हरीश रावत.
  • विधानसभा अध्यक्ष शहीद प्रदीप रावत स्मृति द्वार का करेंगे उद्घाटन
    विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल आज ऋषिकेश में शहीद प्रदीप रावत स्मृति द्वार का उद्घाटन करेंगे. प्रदीप रावत जम्मू कश्मीर में शहीद हो गए थे. यह द्वार उनकी स्मृति में लगाया गया है.
    प्रेमचंद अग्रवाल.

  • आज से शुरू होगा नंदा लोकजात
    आज से नंदा लोकजात का शुभारंभ होगा. घाट विकासखंड स्थित सिद्धपीठ कुरुड़ से मां नंदा की डोली कैलाश के लिए विदा होगी. इस बार कोरोना संकट का असर नंदा लोकजात पर भी पड़ा है.
    नंदा लोकजात.

  • बंशीधर भगत कार्यकताओं से करेंगे मुलाकात
    बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत आज हल्द्वानी में रहेंगे. जहां वो कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. जबकि, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक हरिद्वार में कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात करेंगे. वहीं, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज देहरादून में पर्यटन से जुड़े कार्य पूरा करेंगे.
    बंशीधर भगत.
  • जलभराव को लेकर गरजेंगी महिलाएं
    पिरान कलियर नगर पंचायत क्षेत्र में जलभराव की समस्या को लेकर आज स्थानीय महिलाएं धरना प्रदर्शन करेंगी. साथ ही मामले को लेकर नगर पंचायात अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपेगी.
    जलभराव को लेकर प्रदर्शन.

  • गोपीनाथ मंदिर में मनाई जाएगी जन्माष्टमी
    गोपेश्वर स्थित गोपीनाथ मंदिर में आज जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाएगा. कोरोना के चलते सूक्ष्म रूप से कार्यक्रम आयोजित होगा. गोपीनाथ मंदिर में भगवान शिव ने गोपी का रूप धारण किया था. उधर, टिहरी पुलिस लाइन में भी जन्माष्टमी को लेकर कार्यक्रम होंगे.
    जन्माष्टमी का त्योहार.
  • पर्यावरण आंकलन नियमों को लेकर यूथ कांग्रेस करेगी प्रदर्शन
    पिथौरागढ़ में पर्यावरण आंकलन नियमों में बदलाव के विरोध में यूथ कांग्रेस प्रदर्शन करेगी. इस दौरान कांग्रेसी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करेंगे.
    यूथ कांग्रेस.

  • DM एसएन पांडेय लेंगे सतर्कता निगरानी समिति की बैठक
    जिलाधिकारी एसएन पांडेय आज जिला सभागार में सतर्कता निगरानी समिति की बैठक लेंगे. इस दौरान अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश देंगे.
    डीएम बैठक.

  • परिसर निदेशक से मुलाकात करेंगे छात्र
    पौड़ी में केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्र अपनी समस्याओं को लेकर परिसर निदेशक से मुलाकात करेंगे. साथ ही कोरोना काल में हो रही छात्रों की समस्याओं को रखेंगे. साथ ही अंतिम वर्ष की परीक्षा कराने और प्रमोट करने को लेकर भी बात कर सकते हैं.
    पौड़ी परिसर.

  • कोविड-19 वैक्सीन प्रबंधन पर विशेषज्ञ समिति की बैठकआज
    कोविड-19 टीके की खरीद और प्रबंधन के क्रियान्वयन के साथ-साथ नैतिक पहलुओं पर विचार करने के लिए नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल की अध्यक्षता में विशेषज्ञ समिति आज बैठक करेगी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ये जानकारी दी है. मंत्रालय ने एक ट्वीट किया कि टीका प्रबंधन पर बनी समिति राज्य सरकारों और टीका निर्माताओं समेत सभी हितधारकों के साथ काम करेगी.
    कोरोना.
  • रूस आज कोविड 19 की पहली वैक्सीन करेगा रजिस्टर
    कोरोना वायरस कहर के बीच 12 अगस्त यानी आज रूस पहली वैक्सीन को रजिस्टर्ड करेगा. रूस के उप स्वास्थ्य मंत्री ओलेग ग्रिडनेव ने कहा कि देश 12 अगस्त को कोरोना वायरस के खिलाफ बनाई गई पहली वैक्सीन को रजिस्टर्ड करेगा. ये वैक्सीन मॉस्को स्थित गमलेया इंस्टीट्यूट और रूसी रक्षा मंत्रालय ने संयुक्त रूप से मिलकर बनाई है.
    कोरोना वैक्सीन.
  • आज मनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस
    हर साल 12 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस मनाया जाता है. इसका मुख्य उद्देश्य युवाओं को शिक्षित और आत्मनिर्भर बनाना है. संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 17 दिसंबर 1999 को युवा विश्व सम्मलेन के दौरान की गई सिफारिशों को मानते हुए 120 में से 54 प्रस्तावों को पारित कर दिया गया था. साथ ही इसी दिन संयुक्त राष्ट्र महासभा की ओर से हर साल 12 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस मनाने की घोषणा भी की गई थी. यही कारण है कि तब से लेकर आज तक हर साल 12 अगस्त अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के तौर पर मनाया जाता है.
    युवा दिवस.
  • उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी
    मौसम विभाग ने 12 से 14 अगस्त तक प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है. मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक, 12 और 13 अगस्त को प्रदेश के सभी जिलों में अधिकांश जगह बारिश होने की संभावना है. 12 अगस्त को देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली, नैनीताल और उधम सिंह नगर जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.
    बारिश.

ABOUT THE AUTHOR

...view details