उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 11, 2020, 6:58 AM IST

ETV Bharat / state

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

उत्तराखंड सचिवालय में लंबित फाइलों के मामले पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत आज सचिवों के साथ बैठक करेंगे. जबकि, एम्स ऋषिकेश में एयर एंबुलेंस सेवा के लिए हेलीपैड का उद्घाटन करेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत आज कुमाऊं दौरे पर रहेंगे. बदरीधाम समेत देशभर में श्री कृष्णा जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाएगा. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास.

news today
news today

  • सीएम त्रिवेंद्र आज सचिवों के साथ करेंगे बैठक
    उत्तराखंड सचिवालय में लंबित फाइलों के मामले पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज सचिवों के साथ बैठक करेंगे. जिसमें शासन के सभी सचिवों से उनके विभागों से जुड़ी फाइलों का हिसाब मांगा जाएगा.
    सीएम त्रिवेंद्र.

  • CM त्रिवेंद्र एयर एंबुलेंस के लिए हेलीपैड का करेंगे उद्घाटन
    मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज एम्स ऋषिकेश में एयर एंबुलेंस सेवा के लिए हेलीपैड का उद्घाटन करेंगे. सीएम त्रिवेंद्र सुबह 11 बजे हेलीकॉप्टर से एम्स हेलीपैड पहुंचेंगे.
    हेलीपैड.

  • कुमाऊं दौरे पर रहेंगे हरदा
    पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत आज कुमाऊं दौरे पर रहेंगे. हरदा बीतों दिनों ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण भी गए थे. जहां से उन्होंने त्रिवेंद्र सरकार को घेरने का काम किया था. साथ ही जमकर निशाना भी साधा था.
    हरीश रावत.

  • दिल्ली में रहेंगे कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज
    कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज आज अपने निजी काम से दिल्ली में रहेंगे. जबकि, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक हरिद्वार में रहेंगे. जहां वो कार्यकर्ताओं के साथ बैठक लेंगे.
    सतपाल महाराज.

  • बदरीधाम में मनाया जाएगा श्री कृष्णा जन्माष्टमी का त्योहार
    बदरीधाम में आज श्री कृष्णा जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाएगा. बदरीनाथ धाम के रावल और धर्माधिकारी ने इसकी जानकारी दी है. जबकि, आज देशभर में जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाएगा.
    बदरीनाथ धाम.

  • देवस्थानम् बोर्ड को भंग करने की मांग को लेकर तीर्थ पुरोहितों अनशन जारी
    देवस्थानम् बोर्ड को भंग करने की मांग को लेकर तीर्थ पुरोहितों का क्रमिक अनशन आज भी जारी रहेगा. तीर्थ पुरोहित बीते कई दिनों से क्रमिक अनशन पर हैं. साथ ही सरकार के फैसले का विरोध करते हुए केदारधाम में भवनों और धर्मशालाओं के साथ हो रही छेड़छाड़ से आक्रोशित हैं. तीर्थ-पुरोहित केदारनाथ मंदिर परिसर में धरना देते सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे हैं.
    अनशन.
  • होटल एसोसिएशन मुख्यमंत्री को भेजेगी ज्ञापन
    मसूरी में होटल एसोसिएशन आज एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को ज्ञापन भेजेगी. एसोसिएशन मसूरी में बिजली पानी और सिवरेज टैक्स में छूट देने की मांग कर रही है.
    होटल.
  • DM रंजना राजगुरु लेंगी विंडो सिस्टम की बैठक
    उधम सिंह नगर जिलाधिकारी रंजना राजगुरु आज एक कल विंडो सिस्टम की बैठक लेंगी. बैठक में उद्योग विभाग समेत उद्योगपति शिरकत करेंगे.
    डीएम रंजना राजगुरु.
  • कोरोना वॉरियर्स को बांटी जाएगी रक्षा स्वास्थ्य किट
    रामनगर में आयुष मंत्रालय की टीम लगातार पूरे क्षेत्र में कोरोना वॉरियर्स को रक्षा स्वास्थ्य किट बांट रही है. आज भी नगर पालिका वॉरियर्स को किट का वितरण किया जाएगा.
    आयुष किट.

  • आपदाग्रस्त गांवों के विस्थापन की मांग को लेकर कांग्रेस करेगी प्रदर्शन
    पिथौरागढ़ में आपदाग्रस्त गांवों के विस्थापन की मांग को लेकर कांग्रेसी प्रदर्शन करेंगे. बता दें कि मुनस्यारी और बंगापानी तहसील में आपदा ने कहर बरपाया है. जिसमें कई लोग जान गंवा चुके हैं. जबकि, कई लोग बेघर हो गए हैं. वहीं, डीएम आपदा राहत कार्यो की समीक्षा करेंगे.
    कांग्रेस.
  • मां नैना देवी मंदिर में मनाया जाएगा जन्माष्टमी का त्योहार
    नैनीताल में जन्माष्टमी के अवसर पर मां नैना देवी मंदिर समेत अन्य स्थानों पर सादगी के साथ जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाएगा. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा.
    जन्माष्टमी.

  • DM मंगेश आपदा को लेकर करेंगे बैठक
    टिहरी में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल आपदा को लेकर बैठक करेंगे. जबकि, मसूरी में एसडीएम प्रेम लाल आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा करेंगे.
    डीएम मंगेश घिल्डियाल.
  • स्कूल फीस को लेकर अभिभावकों का धरना रहेगा जारी
    हल्द्वानी में अभिभावक संघ का अनिश्चितकालीन धरना आज भी जारी रहेगा. बुद्ध पार्क में अभिभावक निजी स्कूल की फीस माफी और ऑनलाइन पढ़ाई के नाम पर स्कूलों की ओर से अभिभावकों से जबरदस्ती फीस लेने को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.
    स्कूल फीस.

ABOUT THE AUTHOR

...view details