उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 10, 2020, 6:59 AM IST

ETV Bharat / state

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

आईटीबीपी के डीजी सुरजीत देशवाल आज चमोली में भारत-चीन सीमा पर स्थित अंतिम चौकी का निरीक्षण करेंगे. नैनीताल हाई कोर्ट में रोडवेज कर्मचारियों के सैलरी और एस्मा मामले में सुनवाई होगी. पिथौरागढ़ में लॉकडाउन लगाने की मांग को लेकर कांग्रेस प्रदर्शन करेगी. सुशांत केस को लेकर रिया से फिर पूछताछ होगी.जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास.

news today
news today

  • ITBP के DG भारत-चीन सीमा पर स्थित अंतिम चौकी का करेंगे निरीक्षण
    आईटीबीपी के डीजी सुरजीत देशवाल आज चमोली में भारत-चीन सीमा पर स्थित अंतिम चौकी का निरीक्षण करेंगे. रविवार को 28 हिमवीरों के साथ फूलों की घाटी ट्रैक से माणा पास के लिए रवाना हुए थे. बता दें कि गलवान घाटी में हुई झड़प के बाद दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल है. चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. लगातार सीमाओं पर अपने सैनिक तैनात कर रहा है.
    सुरजीत देशवाल.
  • HC में रोडवेज कर्मचारियों के सैलरी और एस्मा मामले में होगी सुनवाई
    रोडवेज कर्मचारियों को सैलरी न मिलने और कर्मचारियों पर सरकार की ओर से एस्मा लगाने के मामले आज नैनीताल हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. रोडवेज कर्मचारी यूनियन ने कर्मचारियों को सैलरी न मिलने को लेकर एक जनहित याचिका दायर की है.
    नैनीताल हाई कोर्ट.
  • राजभवन कार्यालय आज रहेगा बंद
    उत्तराखंड के राजभवन कार्यालय में तैनात एक महिला अधिकारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इस कारण राजभवन कार्यालय सोमवार को बंद रहेगा. साथ ही रविवार को राजभवन को पूरी तरह सैनिटाइज भी किया गया है. राजभवन परिसर का एक हिस्सा सचिवालय के रूप में भी काम करता है.
    राजभवन कार्यालय.

  • पिथौरागढ़ में लॉकडाउन लगाने की मांग को लेकर कांग्रेस करेगी प्रदर्शन
    कोरोना नियंत्रण के लिए पिथौरागढ़ शहर में लॉकडाउन लगाने की मांग को लेकर कांग्रेसी प्रदर्शन करेंगे. बता दें कि पिथौरागढ़ में 193 कोरोना केस मिल चुके हैं. जिसमें से 91 लोग कोरोना को मात भी दे चुके हैं. जबकि, अभी भी 102 एक्टिव केस हैं.
    लॉकडाउन.
  • सीएमओ आज स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की देंगी जानकारी
    टिहरी जिले की मुख्य चिकित्साधिकारी सुमन आर्य आज जिले के स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के बारे जानकारी देंगी. साथ ही कोरोना से निपटने को लेकर किए जा रहे प्रयासों को भी सामने रखेंगी. वहीं, नगर पालिका भी शहरभर में चल रही योजनाओं के बारे में जानकारी देगा.
    सीएमओ कार्यालय टिहरी.
  • बंदरों की समस्याओं को लेकर ज्ञापन भेजेगा जन अधिकार मंच
    अल्मोड़ा नगर क्षेत्र में बंदर आंतक के पर्याय बन चुके हैं. बंदरों को पकड़ने और पुर्नवास के लिए जन अधिकार मंच का एक शिष्टमंडल आज नागरिक सुविधा अधिकार के तहत नगर पालिका परिषद अध्यक्ष से मुलाकात करेगा और मामले को लेकर ज्ञापन भी भेजेगा.
    बंदर.
  • DM से मुलाकात करेंगे जिला पंचायत सदस्य
    रुद्रप्रयाग में जिला पंचायत सदस्य आज डीएम वंदना से मुलाकात करेंगे. इस दौरान जिला योजना को मनमाने तरीके से बांटे जाने को लेकर बातचीत करेंगे. साथ ही इस मामले पर कार्रवाई करने की मांग करेंगे.
    डीएम वंदना.

  • काशीपुर नगर निगम चलाएगा चेकिंग अभियान
    काशीपुर नगर निगम आज जिलाधिकारी के निर्देश पर नगर के मुख्य बाजार और व्यस्ततम क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाएगा. कोविड-19 के नियमों का पालन न करने पर चालान की कार्रवाई की जाएगा. जबकि, लोगों को जागरूक भी किया जाएगा.
    काशीपुर नगर निगम.
  • सुशांत केस को लेकर रिया से फिर होगी पूछताछ
    सुशांत सिंह राजपूत मामले में ईडी आज एक बार फिर रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करेगा. ईडी सुशांत सिंह के सीए और घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा से भी पूछताछ करेगा. जबकि, रिया चक्रवर्ती को आज ईडी कार्यालय में पेश होना होगा.
    रिया चक्रवर्ती.
  • तब्लीगी जमात मामले में सुनवाई
    तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल विदेशी नागरिकों पर ट्रायल कोर्ट की ओर से बरी किए जाने के बाद दोबारा उसी आरोप के लिए एफआईआर दर्ज की गई है. जिसके खिलाफ दायर याचिकाओं पर दिल्ली हाई कोर्ट सुनवाई कर सकता है. जबकि, साकेत कोर्ट तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाले उन 46 विदेशी नागरिकों के खिलाफ ट्रायल शुरु कर सकता है. जिन्होंने अपने को निर्दोष बताते हुए ट्रायल का सामना करने को कहा था.
    तब्लीगी जमात.

ABOUT THE AUTHOR

...view details