उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 5, 2020, 7:01 AM IST

ETV Bharat / state

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन और शिलान्यास करेंगे. भूमि पूजन के अवसर पर शाम को मुख्यमंत्री आवास 5100 दीयों से प्रकाशमान होगा. इसके साथ ही गंगोत्री धाम में दीया जलाया जाएगा. नैनीताल हाईकोर्ट में आज रोडवेज कर्मचारियों को तनख्वाह न मिलने और उनके खिलाफ सरकार की ओर से एस्मा लगाने जाने के मामले में सुनवाई होगी. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास.

news today
news today

  • PM मोदी करेंगे राम मंदिर का भूमि पूजन और शिलान्यास
    आज अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. जिसका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन और शिलान्यास करेंगे. इसके साथ करोड़ों हिंदुओं का शताब्दियों पुराना सपना ही पूरा होने जा रहा है.
    पीएम नरेंद्र मोदी.
  • 5100 घी के दीयों से प्रकाशमान होगा सीएम आवास
    अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन को लेकर देश दुनिया में काफी उत्साह नज़र आ रहा है. इतना ही नहीं इस अलौकिक अवसर को लोग दीपावली के रूप में मनाने जा रहे हैं. श्री राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन के अवसर शाम के समय मुख्यमंत्री आवास को 5100 घी के दीयों से प्रकाशमान किया जाएगा.
    सीएम आवास.

  • ऋषिकेश में बीजेपी कार्यकर्ता जलाएंगे 5 हजार दीये
    अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. जिसे लेकर बीजेपी कार्यकर्ता 5000 दीपक जलाएंगे और आतिशबाजी करेंगे. जबकि, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल टीवी पर पूरे परिवार के साथ यह कार्यक्रम देखेंगे. इसके लिए उन्होंने अपने सभी कार्यक्रम कैंसल कर दिए हैं.
    दीया.
  • गंगोत्री धाम में जलाया जाएगा दीया
    राम मंदिर भूमि पूजन के अवसर पर उत्तरकाशी के बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर समेत गंगोत्री धाम में दीया जलाया जाएगा. जबकि, पौड़ी के कोट ब्लॉक में स्थित मां सीता और लक्ष्मण जी के मंदिर में भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.
    गंगोत्री धाम.
  • HC में रोडवेज कर्मचारी वेतन और एस्मा मामले में होगी सुनवाई
    नैनीताल हाईकोर्ट में आज रोडवेज कर्मचारियों को तनख्वाह न मिलने और उनके खिलाफ सरकार की ओर से एस्मा लगाने जाने के मामले में सुनवाई होगी. रोडवेज कर्मचारी यूनियन ने कर्मचारियों को तनख्वाह न मिलने को लेकर हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की है.
    नैनीताल हाईकोर्ट.
  • गोपेश्वर में निकाली जाएगी भगवान की झांकी
    अयोध्या में राम मंदिर पूजन को लेकर गोपेश्वर में भगवान राम की झांकी निकाली जाएगी. इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ता पूरे नगर में मिठाई बांटेंगे. उधर, काशीपुर में भी राम मंदिर निर्माण संघर्ष समिति, विश्व हिंदू परिषद और धर्म यात्रा महासंघ 25 देवस्थानों में दीपोत्सव व शंखनाद करेंगे. साथ ही मुख्य बाजार में ध्वज पताका लहराएंगे.
    राम की झांकी.

  • अल्मोड़ा में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की होगी बैठक
    अल्मोड़ा जिला कलेक्ट्रेट में आज दोपहर 1 बजे स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की बैठक आयोजित होगी. जिसमें जिलाधिकारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कोविड से निपटने को लेकर चर्चा करेंगे. साथ ही जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था संबंधी मामले पर भी बात करेंगे.
    बैठक.
  • राम मंदिर के निर्माण को लेकर हल्द्वानी में बांटेंगे जाएंगे लड्डू
    राम मंदिर के निर्माण को लेकर हिंदू संगठनों में खुशी की लहर. जिसे लेकर शहर और मंदिरों को भव्य तरीके से सजाया गया. इस दौरान हल्द्वानी में कई संगठन शहर में लड्डू बांटकर खुशी जताएंगे.
    लड्डू खिलाते लोग.

  • DM आपदा राहत कार्यों की करेंगे समीक्षा
    पिथौरागढ़ में जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे आपदा राहत कार्यों की समीक्षा करेंगे. मुनस्यारी के गैला गांव में भूस्खलन की चपेट में आने से एक परिवार के 3 लोग जिंदा दफन हो गए. टांगा में बादल फटने से 11 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि, धामी गांव में भूस्खलन के चलते मां-बेटे मलबे में दब गए. उधर, गूटी गांव में भारी बोल्डर की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई.
    विजय कुमार जोगदंडे.
  • आपदाग्रस्त क्षेत्रों में आज भी जारी रहेगा रेस्क्यू अभियान
    पिथौरागढ़ के मुनस्यारी तहसील के आपदाग्रस्त क्षेत्रों में फंसे लोगों को रेस्क्यू अभियान आज भी जारी रहेगा. बता दें कि मुनस्यारी के विभिन्न स्थानों पर बादल फटने से भारी तबाही हुई है. कई लोग बेघर हो गए हैं तो कई लोग इस आपदा में जान गंवा चुके हैं.
    आपदा.
  • चंपावत में लोगों के लिए जाएंगे कोरोना सैंपल
    उत्तराखंड में तेजी से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. जो सरकार और स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ा रहा है. चंपावत में 135 केस मिल चुके हैं. जबकि, 2 लोग जान गंवा चुके हैं. जिसे देखते हुए सैंपलिंग पर जोर दिया जा रहा है. इसी कड़ी में आज गौरल चौड़ मैदान में मुख्यालय के लोगों की सैंपलिंग की जाएगी.
    कोरोना सैंपलिंग.
  • स्कूल फीस और ऑनलाइन क्लास मामले में दिल्ली हाईकोर्ट कर सकता है सुनवाई
    निजी स्कूलों का फीस जमा नहीं कर पाने वाले छात्रों को ऑनलाइन क्लास के लिए आईडी और पासवर्ड देने से मना करने के दिल्ली सरकार के सर्कुलर के खिलाफ याचिका दायर की गई है. जिस पर आज दिल्ली हाईकोर्ट सुनवाई कर सकता है.
    दिल्ली हाई कोर्ट.
  • आज से खुलेंगे जिम और योग सेंटर
    केंद्र सरकार ने अनलॉक-3 में जिम और योग सेंटरों को खोलने की अनुमति दी है. ऐसे में आज से जिम और योग सेंटर खोल दिए जाएंगे, लेकिन इस दौरान सरकार की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा.
    जिम.

ABOUT THE AUTHOR

...view details