उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

नैनीताल हाई कोर्ट में राज्य सरकार की ओर से चारधाम समेत 51 मंदिर को देवस्थानम बोर्ड के तहत लाने वाली याचिका में सुनवाई होगी. साथ ही प्राइवेट स्कूलों की मनमानी मामले में भी सुनवाई होनी है. सुमित हृदयेश पर दर्ज मुकदमा को लेकर कांग्रेस प्रदर्शन करेगी. हरक सिंह रावत कोटद्वार दौरे पर रहेंगे.

By

Published : Jul 3, 2020, 7:01 AM IST

news today
news today

  • स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 का होगा शुभारंभ
    केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी आज आवास और शहरी कार्य मंत्रालय की ओर से संचालित वार्षिक स्वच्छता सर्वेक्षण 'स्वच्छ सर्वेक्षण 2020' शुभारंभ करेंगे. हरदीप सिंह पुरी वर्चुअल रैली के जरिए लॉन्च करेंगे.
    हरदीप सिंह पुरी.
  • HC में देवस्थानम बोर्ड मामले में सुनवाई
    नैनीताल हाई कोर्ट में राज्य सरकार की ओर से चारधाम बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री समेत 51 मंदिर को देवस्थानम बोर्ड के तहत लाने वाली याचिका पर सुनवाई होगी. बीजेपी से राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने राज्य सरकार के इस आदेश को हाई कोर्ट में चुनौती दी है. बीते 4 दिनों से मामले में लगातार सुनवाई हो रही है.
    हाईकोर्ट.
  • प्राइवेट स्कूलों की मनमानी मामले में सुनवाई
    नैनीताल हाई कोर्ट में लॉकडाउन के दौरान प्राइवेट स्कूलों की ओर से ली जा रही फीस मामले में सुनवाई होगी. देहरादून निवासी जितेंद्र सिंह ने स्कूलों की मनमानी के खिलाफ एक जनहित याचिका दायर की है. जिस पर आज हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ में सुनवाई होनी है.
    नैनीताल हाईकोर्ट.

  • विधायक महेंद्र प्रसाद भट्ट लेंगे बैठक
    बदरीनाथ विधायक महेंद्र प्रसाद भट्ट आज कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे. इन दिनों विधायक भट्ट अपने विधानसभा के दौरे पर हैं. बीते रोज भी उन्होंने सैनिटाइजर और मास्क वितरित किया था. साथ ही आम जनता को कोरोना महामारी को लेकर जागरुक भी किया था.
    महेंद्र प्रसाद भट्ट.

  • DM वंदना लेंगी बैठक
    रुद्रप्रयाग में डीएम वंदना गंगा संरक्षण समिति की बैठक लेंगी. रुद्रप्रयाग जिले का पदभार संभालने के बाद डीएम वंदना लगातार एक्टिव हैं. साथ ही लगातार विकास कार्यों को लेकर बैठक कर रही हैं. जबकि, कोरोना से निपटने के लिए भी स्थितियों पर नजर रख रही है.
    डीएम वंदना.

  • देवास्थानम बोर्ड के खिलाफ पुरोहितों का धरना जारी
    गंगोत्री धाम के बाद यमुनोत्री धाम के पुरोहित भी देवास्थानम प्रबधंन बोर्ड के विरोध में मुखर हैं. यमुनोत्री धाम के पुरोहितों का कहना है कि जब उनकी लड़ाई कोर्ट में चल रही है तो क्यों प्रदेश सरकार अब जबरन उन पर ये कानून थोप रही है. इस कानून को चारधामों पर बिल्कुल भी लागू नहीं होने दिया जाएगा. साथ ही जब तक प्रदेश सरकार इस कानून को नहीं हटाती है, तब तक उनकी लड़ाई जारी रहेगी.
    धरना.

  • उत्तराखंड AAP प्रभारी दिनेश मोहनिया करेंगे पीसी
    उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी अभी से ही तैयारियों में जुट गई है. आज उत्तराखंड आप प्रभारी दिनेश मोहनिया अल्मोड़ा में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इस दौरान मोहनिया आगामी चुनाव को लेकर संगठन को मजबूत करने पर बात करेंगे.
    दिनेश मोहनिया.

  • पूर्व सीएम हरीश रावत आज दिवंगत मुकेश मेहरोत्रा को देंगे श्रद्धांजलि
    पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत आज काशीपुर में पूर्व दर्जा राज्य मंत्री दिवंगत मुकेश मेहरोत्रा के दसवां संस्कार में शामिल होंगे. साथ ही श्रद्धांजलि देंगे.
    हरीश रावत.

  • सुमित हृदयेश पर दर्ज मुकदमा को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन
    हल्द्वानी नगर निगम में सैनिटाइज, फॉगिंग, स्टांप ड्यूटी समेत अन्य घोटालों को लेकर धरना देने पर कांग्रेस नेता सुमित हृदेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. जिसे लेकर कांग्रेसी रामनगर रोड स्थित कांग्रेस महानगर अध्यक्ष के कार्यालय के बाहर प्रदेश सरकार का पुतला दहन करेंगे.
    पुतला दहन.

  • DM जिला खेल समिति की लेंगे बैठक
    पिथौरागढ़ जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे जिला सभागार में जिला खेल समिति की बैठक लेंगे. वहीं, जिला मुख्यालय में बढ़ती महंगाई को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल (यूकेडी) सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी.
    विजय कुमार जोगदंडे.
  • सड़क कटिंग का होगा उद्घाटन
    चंपावत के बगेड़ी गांव में रोड कटिंग का उद्घाटन होगा. यह सड़क विधायक निधि से बनाई जा रही है. जिसका उद्घाटन पीआरओ दीपक मुरारी करेंगे.
    सड़क कटिंग.

  • कोटद्वार के दौरे पर रहेंगे हरक सिंह रावत
    वन मंत्री हरक सिंह रावत आज से कोटद्वार दौरे पर रहेंगे. दो दिनों तक वन मंत्री कोटद्वार का भ्रमण करेंगे.
    हरक सिंह रावत.
  • उत्तराखंड में बारिश का येलो अलर्ट जारी
    उत्तराखंड में मॉनसून दस्तक दे चुका है. मौसम विभाग की मानें तो सूबे में आज हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. विशेषकर नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और देहरादून में भारी बारिश की आंशका जताई गई है.
    बारिश.
  • वन विभाग की चीला रेंज में बैठक
    वन विभाग की आज चीला रेंज में बैठक होगी. इस दौरान चीफ वाइल्ड लाइफ वॉर्डन वॉलिंटियर फोर्स की बैठक लेंगे.
    वन विभाग.
  • कांगेस का प्रदर्शन
    प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सम्मितर भुल्लर के नेतृत्व मे कांग्रेसी बढ़ती महंगाई को लेकर एक दिवसीय धरना देंगे. साथ कांग्रेसी नेताओं के ऊपर हुए मुकदमों के खिलाफ भी विरोध प्रदर्शन करेंगे.
    कांग्रेस का प्रदर्शन.

  • वेस्ट पिकर्स को बांटे जाएंगे कोरोना सुरक्षा किट
    देहरादून मेयर सफाई कर्मी (वेस्ट पिकर्स) को कोरोना वायरस से बचाव हेतु ड्रेस, दस्ताने और आईकार्ड मुहैया कराएंगे. कोरोना महामारी में डॉक्टर, नर्स, मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी के साथ सफाई कर्मियों का भी अहम योगदान है.
    कोरोना सुरक्षा किट.
  • आशा वर्करों का विरोध
    उत्तराखंड आशा हेल्थ वर्कर्स यूनियन की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर आज राज्य स्तरीय आह्वान पर विरोध दिवस रखा है. इस दौरान महिला हॉस्पिटल में आशा वर्कर प्रदर्शन करेंगी.
    आशा वर्कर.

ABOUT THE AUTHOR

...view details