उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

नैनीताल हाईकोर्ट में बाबा रामदेव के कोरोनिल दवा मामले में सुनवाई होगी. उत्तराखंड सचिवालय में एक जुलाई यानि आज से आगंतुकों (विजिटर्स) को प्रवेश मिल सकेगा. जबकि, आज से प्रदेशवासी चारधाम की यात्रा कर सकेंगे. पेट्रोल पंप पूर्व सीएम हरीश रावत धरना देंगे. जानिए इसके अलावा देश और प्रदेश में क्या कुछ रहेगा खास.

By

Published : Jul 1, 2020, 7:00 AM IST

Updated : Jul 1, 2020, 3:26 PM IST

news today
news today

  • आज से प्रदेशवासी कर सकेंगे चारधाम की यात्रा
    आज से प्रदेशवासी चारधाम की यात्रा कर सकेंगे. देवस्थानम बोर्ड की कुछ शर्तों के साथ उत्तराखंड के निवासियों को ही फिलहाल यात्रा करने की अनुमति दी गई है. जबकि, बाहरी राज्यों के श्रद्धालुओं पर पांबदी है. बदरीनाथ धाम में किसी भी यात्री को रात रुकने की अनुमति नहीं होगी. वहीं, शाम चार बजे के बाद लामबगड़ से किसी भी यात्री को आगे नहीं जाने दिया जाएगा.
    चारधाम.

  • HC में कोरोनिल दवा मामले में सुनवाई
    नैनीताल हाईकोर्ट में बाबा रामदेव के निम्स विश्वविद्यालय के सहयोग से बनाई गई कोरोना वायरस की दवा कोरोनिल मामले में सुनवाई होगी. केंद्र सरकार के अधिवक्ता असिस्टेंट सॉलिसिटर जनरल मामले में जवाब पेश करेंगे. बता दें कि कोरोनिल दवा लांचिंग के बाद से ही विवादों में है. दवा को लेकर पतंजलि पर कई मामले में दर्ज हो चुके हैं.
    नैनीताल हाईकोर्ट.

  • सचिवालय में आज से आगंतुकों को मिलेगी एंट्री
    उत्तराखंड सचिवालय में एक जुलाई यानि आज से आगंतुकों (विजिटर्स) को प्रवेश मिल सकेगा. पहले चरण में एक दिन में अधिकतम 50 लोगों को ही प्रवेश मिल पाएगा. निजी सचिवों की ऑनलाइन मंजूरी के बाद प्रवेश पत्र आगंतुकों को जारी किए जाएंगे. कोविड-19 महामारी की रोकथाम के चलते मई और जून में सचिवालय प्रशासन ने सचिवालय में आगंतुकों के प्रवेश को पहले सीमित किया था, उसके बाद उनके प्रवेश पर पूरी तरह से रोक लगा दी थी. अनलॉक 2.0 में प्रदेश सरकार के स्तर पर दी जा रही ढील के क्रम में सचिवालय प्रशासन ने भी सचिवालय में प्रवेश की व्यवस्था लचीली कर दी है.
    सचिवालय.

  • आज से देहरादून में खुलेंगे धार्मिक स्थल, मॉल और होटल
    देहरादून नगर निगम और छावनी परिषद क्षेत्र में धार्मिक स्थलों के साथ ही होटल और मॉल भी खुल जाएंगे. हालांकि, धार्मिक स्थलों पर अभी दूर से ही दर्शन करने होंगे और सैनिटाइजर और साबुन से हाथ धोने की व्यवस्था जरूरी होगी. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा और मास्क लगाना भी अनिवार्य होगा. कंटेनमेंट जोन में मौजूद धार्मिक स्थल, होटल और मॉल बंद ही रहेंगे.
    मॉल.

  • पेट्रोल पंप पर पूर्व सीएम हरीश रावत देंगे धरना
    देहरादून में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत बढ़ती तेलों की कीमत को लेकर पेट्रोल पंप पर धरना देंगे. मंगलवार को भी हरदा ने कांग्रेस नेताओं पर दर्ज मुकदमे के विरोध में राजभवन के करीब जमीन पर बैठक कर धरना दिया था. जबकि, इससे पहले बैलगाड़ी पर सवार होकर महंगाई को लेकर विरोध जताया था.
    हरीश रावत.
  • HRD मंत्री निशंक करेंगे वर्चुअल रैली
    केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल आज सुबह 10 बजे रुड़की विधानसभा के लिए वर्चुअल रैली करेंगे. बता दें कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी वर्चुअल रैली से जनता को संबोधित कर चुके हैं. जिसके बाद से लगातार वर्चुअल रैली जारी है.
    रमेश पोखरियाल निशंक.
  • अजय टम्टा और तीरथ सिंह रावत करेंगे वर्चुअल रैली
    पूर्व केंद्रीय मंत्री और अल्मोड़ा सांसद अजय टम्टा आज धारचूला विधानसभा की वर्चुअल रैली को दोपहर 2 बजे संबोधित करेंगे. इस दौरान जनता को अपने कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाएंगे. जबकि, सांसद तीरथ सिंह रावत यमुनोत्री विधानसभा के लिए वर्चुअल रैली करेंगे.
    तीरथ सिंह रावत और अजय टम्टा.
  • पिथौरागढ़ में डॉक्टर होंगे सम्मानित
    पिथौरागढ़ में राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस के दिन श्रेष्ठ कार्य करने वाले डॉक्टरों को सम्मानित किया जाएगा. कोरोना महामारी में डॉक्टरों ने अहम भूमिका निभाई है. जबकि, जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक लेंगे.
    डॉक्टर.
  • डेंगू के खिलाफ प्रशासन चलाएगा सघन अभियान
    देहरादून शहर में डेंगू और मलेरिया की रोकथाम के लिए एक जुलाई से 29 जुलाई तक नगर निगम क्षेत्र में सघन अभियान चलाएगा. इसके लिए अलग-अलग तारीखों और क्षेत्र के हिसाब से 18 नोडल अधिकारी तैनात किए गए हैं. साथ ही हर क्षेत्र में दो अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है.
    डेंगू.
  • AAP के प्रदेश प्रभारी करेंगे बैठक
    आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया काशीपुर में विधानसभा प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे. इस दौरान पार्टी की मजबूती पर बात करेंगे. उधर, मसूरी में विभिन्न समस्याओं और नगर पालिका परिषद में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर शहर कांग्रेस प्रेस वार्ता करेगी.
    दिनेश मोहनिया.
  • यूपी में बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूल खुलेंगे
    उत्तर प्रदेश में आज से बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूल खुल रहे हैं. अभी सिर्फ शिक्षकों को ही अनुमति दी है. इस दौरान शिक्षक विभाग संबंधी काम करेंगे.
    स्कूल.
Last Updated : Jul 1, 2020, 3:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details