उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जानिए देश-प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

फटाफट जानिए देश-प्रदेश में आज के दिन क्या रहेगा खास.

By

Published : Jun 16, 2020, 7:00 AM IST

news today of uttarakhand
जानिए देश-प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

  • वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए पीएम करेंगे मुख्यमंत्रियों से बात

देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 व 17 जून को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से दोपहर तीन बजे बैठक करेंगे. इस माध्यम से प्रधानमंत्री की मुख्यंत्रियों के साथ छठी बैठक है. आज बैठक में उनमें पंजाब, छत्तीसगढ़, त्रिपुरा, हिमाचल, असम, केरल, उत्तराखंड, झारखंड, चंडीगढ़, गोवा, मणिपुर, नगालैंड, लद्दाख, पुडुच्चेरी, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मिजोरम, अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह, दादर नगर हवेली ओर दमन दीव, सिक्किम और लक्षद्वीप शामिल होंगे.

पीएम करेंगे मुख्यमंत्रियों से बात
  • गणेश जोशी लेंगे व्यवस्थाओं का जायजा

भाजपा विधायक गणेश जोशी आज मसूरी की व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे. इसके लिए वे यहां के अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे.

गणेश जोशी लेंगे व्यवस्थाओं का जायजा
  • आशा वर्कस CMO को सौंपेगी ज्ञापन

प्रदेश में आंगबाड़ी और आशा वर्कस पिछले लबें समय से आंदोलनरत हैं. मंगलवार को चंपावत में आशा कार्यकत्रियां अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सीएमओ को ज्ञापन देंगी.

आशा वर्कस CMO को सौंपेगी ज्ञापन
  • तेजाब पीड़ित महिलाओं से बात करेंगी रेखा आर्य

उत्तराखंड में तेजाब पीड़ित महिलाओं के लिए हमेशा ही राज्य मंत्री रेखा आर्य काम करती रही हैं. वे तेजाब पीड़ित महिलाओं के सुख दुख में जुड़ने की कोशिश करती रहती हैं.जिसे देखते हुए वे मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तेजाब पीड़ित महिलाओं से बात कर उनका हालचाल जानेंगी.

तेजाब पीड़ित महिलाओं से बात करेंगी रेखा आर्य
  • देहरादून डीएम लगाएंगे जनता दरबार

मंगलवार को राजधानी देहरादून में डीएम आशीष श्रीवास्तव जनता दरबार लगाएंगे. जिसमें वे लोगों की परेशानियों को सुनने के साथ ही उनका निस्तारण भी करेंगे. इस दौरान सभी विभागों के अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहेंगे.

देहरादून डीएम लगाएंगे जनता दरबार
  • नैनीताल हाईकोर्ट में अहम सुनवाई

आज नैनीताल हाईकोर्ट में कई महत्वूर्ण मामलों को लेकर सुनवाई होनी है. जिनमें देहरादून के एमकेपी कॉलेज में हुए लाखों के घोटाले के मामला भी शामिल है. नैनीताल हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ में इसकी सुनवाई होगी. बता दें इस मामले में याचिकाकर्ता ने घोटाले में शामिल लोगों पर कार्रवाई की मांग की है.

नैनीताल हाईकोर्ट में अहम सुनवाई
  • जेपी नड्डा की वर्चुअल रैली

कल भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा केरल के लिए जन अधिकार वर्चुअल रैली करेंगे. .ये रैली शाम पांच बजे शुरू होगी. लाइव फीड इस लिंक से प्राप्त की जा सकती है.

जेपी नड्डा की वर्चुअल रैली
  • विधायकों को अयोग्य ठहराये जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

तमिलनाडु के 11 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को सुनावई होगी. मामले में डीएमके ने मणिपुर उच्च न्यायालय के एक फैसले का हवाला दिया, जिसके आधार पर कांग्रेस विधायकों को सदन में जाने से रोका गया..

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
  • आज खुलेंगे ओंकारेश्वर के पट

लॉकडाउन शुरू होने के 85 दिन बाद द्वादश ज्योतिर्लिंग में से ओंकारेश्वर के पट 16 जून को खोले जाएंगे. प्री बुकिंग के माध्यम से श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे. दर्शनों के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही तमाम दिशा निर्देशों का विशेष तौर पर पालन किया जाएगा.

आज खुलेंगे ओंकारेश्वर के पट
  • आनंद विहार रेलवे स्टेशन हॉस्पिटल की तरह करने लगेगा काम

मंगलवार से आनंद विहार हॉस्पिटल की तरह काम करना शुरू कर देगा. यात्री सुविधाओं को पुरानी दिल्ली शिफ्ट कर यहां रखे गए 180 कोचों को आइसोलेशन वार्ड में बदल दिया गया है. यहां रेक बनाकर 1 नंबर प्लेटफार्म से 7 नंबर तक कोच खड़े किए जाएंगे. इन कोचों में वाशिंग लाइन का भी इस्तेमाल होगा

आनंद विहार रेलवे स्टेशन हॉस्पिटल की तरह करने लगेगा काम

ABOUT THE AUTHOR

...view details