उत्तराखंड

uttarakhand

New Year Celebration: मसूरी में नए साल में लगा रहा सैलानियों का जमावड़ा, जाम से होना पड़ा दो-चार

By

Published : Jan 2, 2022, 8:01 AM IST

मसूरी में नए साल का जश्न धूमधाम से मनाया गया. युवाओं ने कड़ाके की सर्दी के बीच नए साल को सेलिब्रेट किया.

Mussoorie
Mussoorie

मसूरी:पहाड़ों की रानी मसूरी में नए साल का जश्न धूमधाम से मनाया गया. नए साल के मौके पर मसूरी में सैलानियों का जमावड़ा लगा रहा. मसूरी में शुक्रवार सुबह से ही पर्यटकों का आना शुरू हो गया था. मसूरी माल रोड पर दिनभर पर्यटकों की रौनक देखने को मिली. लोगों की भारी भीड़ के कारण जाम की स्थिति भी पैदा हुई. नए साल पर उत्तराखंड लोकगीत और डीजे की धुन पर सैलानी जमकर थिरके. हालांकि इस दौरान लोगों द्वारा नाइट कर्फ्यू का जमकर उल्लंघन किया गया. वहीं, युवा देर रात तक कड़ाके की सर्दी के बीच झूमते हुए नजर आए.

बता दें कि, शनिवार को दोपहर तक मसूरी के अधिकांश होटल सैलानियों से पैक हो गए. वहीं पुलिस ने मसूरी में यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए पूर्व में ही एक्शन प्लान तैयार किया था, जिसके तहत पुलिस द्वारा यातायात को सुचारू किए जाने को लेकर कार्य किया गया. लेकिन शाम होते ही मसूरी के मुख्य चौक पर वाहनों का लंबा जाम देखने को मिला. जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं आरटी पीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य करने के कारण कई पर्यटक वापस भी लौटे.

मसूरी में नए साल में लगा रहा सैलानियों का जमावड़ा

मसूरी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने बताया कि नए साल के स्वागत के लिए मसूरी क्षेत्र में करीब 80 फीसदी होटल एडवांस में बुक कराए गए थे. लेकिन कोरोना की नई गाइडलाइन के तहत नाइट कर्फ्यू और बोन फायर जैसे आयोजनों पर बंदिशें लगाने से पर्यटकों में भारी मायूसी देखी गई. उन्होंने कहा कि कोरोना के नियमों का पालन करना जरूरी है क्योंकि जान भी बचानी है. मसूरी में नए साल के जश्न पर लोग उत्तराखंड सांस्कृतिक डांस के साथ डीजे के गानों में जमकर झूमें.

पढ़ें:निरंजनी अखाड़े के पीठाधीश्वर बोले- नेता किसी का शिष्य नहीं, CM धामी ने जोड़े हाथ, लगे ठहाके

एसडीएम मसूरी नरेश चंद्र दुर्गापाल ने बताया कि नए साल को लेकर प्रशासन और पुलिस द्वारा सभी तैयारी पुख्ता की गई है.वहीं कोरोना के नियमों के साथ नाइट कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details