उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून: स्मार्ट सड़क से लोगों को जाम से मिलेगी मुक्ति, पुलिस ने तैयार किया प्लान

By

Published : Jan 14, 2020, 5:01 PM IST

शहर में स्मार्ट सड़कों को बनाने का काम जब शुरू होगा तो उस दौरान जाम की समस्या से लोगों को दो-चार होना होगा. ऐसे में लोगों को कम से कम समस्या हो इसको लेकर पुलिस ने मंथन शुरू कर दिया है.

dehradun
देहरादून

देहरादून: राजधानी देहरादून को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए कई काम किए जा रहे हैं. जिस में से एक है स्मार्ट सड़क. लेकिन इस दौरान सबसे बड़ी दिक्कत शहर में लगने वाले जाम की है. इस जाम से कैसे निजात पाया जाए, इसको लेकर पुलिस ने संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की है.

प्लान तैयार करने में लगी पुलिस

राजधानी देहरादून की सड़कों पर आए दिन लोगों को जाम से दो-चार होना पड़ता है. जाम से निजात दिलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस समय-समय पर कई प्लान तैयार करती है, लेकिन धरातल पर इनका कोई असर होता नहीं दिख रहा है. वहीं, सबसे बड़ी समस्या स्मार्ट रोड के बनने के समय होगी. क्योंकि स्मार्ट सड़कों को बनाने का काम जब शुरू होगा तो उस दौरान जाम की समस्या से लोगों को दो-चार होना होगा. ऐसे में लोगों को कम से कम समस्या हो इसको लेकर पुलिस ने मंथन शुरू कर दिया है.

पढ़ें- VIDEO: उत्तरायणी मेले में पारंपरिक नृत्य करते दिखे हरदा, गाया कुमाऊंनी झोड़ा-चांचरी

इस बारे में डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि जब शहर में स्मार्ट सड़कों का काम शुरू होगा तो जाम की समस्या सामने आ सकती है. ऐसे में ट्रैफिक पुलिस प्लान तैयार करने में लगी हुई है. कई सड़कों को वन-वे भी किया जाएगा. इस बारे में अन्य विभागों के अधिकारियों से बात की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details