उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए आज देश और उत्तराखंड में क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Dec 4, 2020, 6:59 AM IST

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना संक्रमण को लेकर सर्वदलीय बैठक करेंगे. वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तराखंड पहुंचेंगे. उनका प्रदेश में तीन दिवसीय दौरा प्रस्तावित है.

news today
news today

  • कोरोना को लेकर सर्वदलीय बैठक आज, पीएम मोदी करेंगे अध्यक्षता

देश में कोरोना की स्थिति को लेकर PM मोदी की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक होगी. संसद के दोनों सदनों में पार्टियों के नेताओं को सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर होने वाली ऑनलाइन बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है.

कोरोना को लेकर पीएम मोदी की बैठक आज.
  • जेपी नड्डा का उत्तराखंड दौरा आज से

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज हरिद्वार पहुंचेंगे. दोपहर 12:40 बजे जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे और सड़क मार्ग से दोपहर 1:30 बजे शांतिकुंज हरिद्वार आएंगे. दोपहर 3 बजे तक शांतिकुंज में कार्यक्रमों में भाग लेंगे. इसके बाद 3:10 पर निरंजनी अखाड़ा जाएंगे. जहां वे अखाड़ा परिषद और संतों के साथ बैठक में भाग लेंगे. इसके बाद शाम 5:10 पर हर की पैड़ी पहुंचेंगे और गंगा आरती में शामिल होंगे.

जेपी नड्डा का उत्तराखंड दौरा.
  • आज बिना ब्याज ऋण योजना शुभारंंभ करेंगे सीएम त्रिवेंद्र

दीन दयाल उपाध्याय सहकारिता किसान कल्याण योजना के अंतर्गत आज सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत बिना ब्याज के 3 लाख रुपये ऋण प्रदान करने की योजना का उद्धाटन करेंगे. कार्यक्रम दोपहर 2 बजे प्रस्तावित है.

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत.
  • कोटद्वार में आज से तीन दिवसीय सिद्धबली महोत्सव

कोटद्वार में आज से तीन दिवसीय प्रसिद्ध सिद्धबली महोत्सव शुरू हो रहा है. सुबह पांच बजे पिंडी महाभिषेक से वार्षिक अनुष्ठान का शुभारंभ होगा. कोरोना संक्रमण के मद्देनजर इस बार मंदिर में केवल धार्मिक अनुष्ठान ही होंगे.

कोटद्वार में सिद्धबली महोत्सव का आगाज.
  • कोरोना संक्रमण के चलते राज्य मानवाधिकार आयोग में होगा सैनिटाइजेशन आज

देहरादून सहस्त्रधारा रोड स्थित उत्तराखंड मानवाधिकार आयोग के दो कर्मचारियों के कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसलिए कार्यालय को तीन दिन के लिए बंद रखने का फैसला लिया गया है. आज कार्यालय को सैनिटाइज किया जाएगा.

उत्तराखंड मानवाधिकार आयोग.
  • कन्याकुमारी के तटों पर आज टकराएगा चक्रवाती तूफान बुवेरी

बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान बुवेरी आज कन्याकुमारी के तटों से टकराएगा. एक हफ्ते के भीतर बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में उठने वाला ये तीसरा तूफान है.

चक्रवाती तूफान बुवेरी.
  • भारतीय नौसेना दिवस आज

आज भारतीय नौसेना दिवस मनाया जा रहा है. 4 दिसंबर 1971 को ऑपरेशन ट्राइडेंट की सफलता के बाद से इसे मनाए जाने की परंपरा है.

भारतीय नौसेना दिवस आज.
  • हैदराबाद नगर निकाय चुनाव के नतीजे आज

आज हैदराबाद नगर निकाय चुनाव के नतीजों की होगी घोषणा. बीजेपी, तेलंगाना राष्ट्र समिती और कांग्रेस पार्टी ने निकाय चुनाव में पूरी ताकत झोंक दी है. आज के नतीजों पर सभी पार्टियों की नजर रहेगी.

हैदराबाद नगर निकाय चुनाव का रिजल्ट आज.
  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज का पहला मैच आज

वनडे सीरीज के बाद आज से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का आगाज हो रहा है. आज पहला टी-20 मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर के 1.40 से कैनबरा के मनुका ओवल मैदान में खेला जाएगा.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी-20 आज से.

ABOUT THE AUTHOR

...view details