उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून से जयपुर के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू, ये रहा शेड्यूल

By

Published : Jul 20, 2021, 5:38 PM IST

देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से लगातार हवाई सेवाओं का विस्तार किया जा रहा है. इसी के तहत मंगलवार 20 जुलाई को देहरादून से जयपुर के लिए इंडिगो की सीधी हवाई सेवा शुरू हो गई है. देहरादून से जयपुर के बीच इंडिगो की ये फ्लाइट रोज चलेगी.

flight
flight

डोईवाला: उत्तराखंड का देहरादून एयरपोर्ट धीरे-धीरे अन्य राज्यों और शहरों से जुड़ता जा रहा है. मंगलवार 20 जुलाई से देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से जयपुर के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू हो गई है. इससे पहले 18 जुलाई को जौलीग्रांट एयरपोर्ट से प्रयागराज के लिए भी फ्लाइट शुरू हो चुकी है.

कोरोना काल में देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से हवाई सेवाएं काफी सीमित कर दी गई थीं. बहुत कम संख्या में जौलीग्रांट एयरपोर्ट से फ्लाइटों की आवाजाही हो रही थी. हालांकि अब कोरोना के मामले कम होने के बाद धीरे-धीरे फ्लाइटों की संख्या बढ़ाई जा रही है. प्रयागराज के बाद अब जयपुर के लिए भी देहरादून से नई फ्लाइट शुरू की गई है.

पढ़ें- जल्द चमकेगा जौलीग्रांट एयरपोर्ट, 15 अगस्त तक तैयार हो जाएगी नई टर्मिनल बिल्डिंग

जौलीग्रांट एयरपोर्ट के निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने बताया कि सुबह 10.50 बजे पर इंडिगो की फ्लाइट जयपुर से देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंची. फिर इसी फ्लाइट ने सुबह 11:15 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट से जयपुर के लिए उड़ान भरी. पहले दिन 20 यात्री जयपुर से देहरादून पहुंचे. वहीं 25 यात्री देहरादून से जयपुर गए. देहरादून से जयपुर के बीच ये हवाई सेवा रोजाना उपलब्ध होगी.

निदेशक प्रभाकर मिश्रा के मुताबिक कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से जौलीग्रांट एयरपोर्ट फ्लाइटों की संख्या काफी कम कर दी गई थी. जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर सिर्फ तीन से चार फ्लाइट ही रोज आ रही थीं. लेकिन अब धीरे-धीरे फ्लाइटों की संख्या बढ़ाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details