उत्तराखंड

uttarakhand

सरकारी स्कूल 15 अप्रैल से खुलेंगे, पढ़ें आदेश

By

Published : Apr 6, 2021, 7:11 PM IST

Updated : Apr 7, 2021, 11:22 AM IST

उत्तराखंड सरकार की ओर से प्रदेश के सभी सरकारी विद्यालयों को 15 अप्रैल से खोलने का निर्णय लिया गया. शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम की ओर से आदेश जारी किया गया है.

Dehradun
देहरादून

देहरादूनः राज्य सरकार की ओर से प्रदेश के सभी सरकारी विद्यालयों में 15 अप्रैल से पढ़ाई शुरू करने का निर्णय लिया गया है. इसी के तहत शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम की ओर से यह आदेश जारी किए गए हैं. प्रदेश में शुरू होने जा रहे सभी अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में सीबीएसई पाठ्यक्रम के मुताबिक अंग्रेजी माध्यम में कक्षा 6, 9 और 11वीं के छात्रों का पठन-पाठन कराया जाए.

शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने जारी किए आदेश

गौरतलब है कि विद्यालय शिक्षा विभाग के अंतर्गत अटल उत्कृष्ट विद्यालय योजना संचालित की जा रही है. जिसके तहत प्रदेश के प्रत्येक विकासखंड में दो-दो अटल उत्कृष्ट विद्यालय खोले जाने का निर्णय लिया गया है. ऐसे में प्रदेश में 188 सरकारी विद्यालयों का चयन अटल उत्कृष्ट विद्यालय के तौर पर किया गया है. यह सभी विद्यालय सीबीएसई पाठ्यक्रम अनुसार अंग्रेजी माध्यम में संचालित किए जाएंगे.

ये भी पढ़ेंः DPS के छात्रों ने 50 कुंतल अनाज से बनाया कुंभ कलश, इंडिया बुक में हुआ दर्ज

ऐसे में शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम की ओर से समस्त मुख्य शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजकर यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि आगामी 15 अप्रैल से 2021-22 के तहत प्रदेश के अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में कक्षा 6 के साथ-साथ कक्षा 9 और 11 वीं में छात्र-छात्राओं को अंग्रेजी माध्यम में पठन- पाठन के लिए प्रवेश दिया जाए. जिससे कि छात्र-छात्राओं को निजी स्कूलों की तर्ज पर सरकारी स्कूलों में भी गुणवत्तापूर्वक अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा प्राप्त हो सके.

Last Updated : Apr 7, 2021, 11:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details