उत्तराखंड

uttarakhand

विकासनगर: एडवेंचर कैंप में बच्चों ने दिखाया अपना साहस

By

Published : Mar 2, 2020, 11:32 PM IST

बाढ़वाला स्थित यमुना नदी किनारे युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में नेहरू युवा केंद्र ने सात दिवसीय एडवेंचर कैंप शुरू किया है.

etv bharat
युवक और युवतियां

विकासनगर: क्षेत्र के बाढ़वाला में युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में नेहरू युवा केंद्र ने सात दिवसीय एडवेंचर कैंप शुरू किया है. जिसमें प्रदेश भर से 50 युवक और युवतियां प्रतिभाग कर रहे हैं.

नेहरू युवा केंद्र एडवेंचर कैंप शुरू.

बाढ़वाला में यमुना नदी किनारे खेल मंत्रालय के तत्वावधान में नेहरू युवा केंद्र ने सात दिवसीय एडवेंचर कैंप का संचालन किया गया. जिसमें 50 युवक-युवतियों अल्मोड़ा, हरिद्वार, टिहरी और देहरादून जिले से प्रतिभाग कर रहे हैं. एक मार्च से शुरू शिविर का शुभारंभ बीएसएफ एडवेंचर इंस्टीट्यूट देहरादून के कमांडेंट अर्जुन सिंह भंडारी ने किया.

ये भी पढ़ें:सचिवालय में हड़ताल पर 75 फीसदी कर्मचारी, केवल 356 ने दर्ज कराई उपस्थिति

शिविर के दूसरे दिन युवाओं को रॉक क्लाइंबिंग व पर्यावरण स्वच्छता के बारे में शिविर सहायक विजय चौधरी, शिविर प्रभारी राहुल डबराल और प्रशिक्षक प्रीति नेगी ने विस्तार से जानकारी दी. युवक-युवतियों को रॉक क्लाइंबिंग करवाई गई. वहीं, इंस्ट्रक्टर प्रतिनिधि ने बताया कि रॉक क्लाइबिंग को लेकर बच्चों ने काफी कोशिश की.

जिला युवा समन्वयक अविनाश सिंह ने बताया कि रॉक क्लाइबिंग साहसिक खेल है. साथ ही पर्यावरण स्वच्छता के बारे में जानकारी दी गई. कैंप कमांडेंट अपूर्व शिंदे के निर्देशन में सात दिवसीय एडवेंचर कैंप में युवक­-युवतियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. जिसमें अलग-अलग जिलों से 36 युवक व 14 युवतियों ने प्रतिभाग किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details