उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 30, 2020, 7:12 PM IST

Updated : Jan 30, 2020, 7:25 PM IST

ETV Bharat / state

स्कीइंग का लुत्फ उठाना है तो चले आइए औली, 7 फरवरी से होगा नेशनल चैंपियनशिप का आगाज

औली में अच्छी बर्फबारी हुई है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है यहां राष्ट्रीय स्तर की जूनियर और सीनियर स्कीइंग चैंपियनशिप का बेहतर आयोजन हो सकेगा.

Auli
औली

देहरादून: अगर आप बर्फीली वादियों में तरह-तरह की खेल प्रतियोगिताओं का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो औली पहुंच जाइये. फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल स्कीइंग (फिस) से मान्यता मिलने के बाद आगामी सात फरवरी से औली में नेशनल स्कीइंग चैंपियनशिप का आगाज होने जा रहा है.

बता दें कि उत्तराखंड के चमोली जनपद में स्थित औली एक अंतरराष्ट्रीय शीतकालीन पर्यटन स्थल है. यहां के 1400 मीटर लंबे प्राकृतिक स्कीइंग ढलानों पर साल 2010-11 में पहली बार सैफ विंटर गेम्स का आयोजन किया गया था.

7 फरवरी से होगा नेशनल चैंपियनशिप का आगाज.

पढ़ें- वायरल VIDEO: 'अब लगालु मंडाण' पर जमकर थिरके कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत

गौरतलब है कि नवंबर 2019 से ही औली में अच्छी बर्फबारी शुरू हो गई थी. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इस बार यहां राष्ट्रीय स्तर की जूनियर और सीनियर स्कीइंग चैंपियनशिप का बेहतर आयोजन हो सकेगा.

इस बारे में गढ़वाल मंडल विकास निगम (GMVN) की एमडी ईवा आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि सात फरवरी से आयोजित होने वाली विंटर नेशनल स्कीइंग चैंपियनशिप को लेकर GMVN की ओर से लगभग सभी तैयारियों पूरी हो चुकी हैं. GMVN के सभी अतिथि गृहों में व्यवस्थाएं चाक चौबंद की जा रही हैं.

बता दें कि सात फरवरी से शुरू होने जा रहे नेशनल स्कीइंग चैंपियनशिप में आइस स्कीइंग, क्रॉस कंट्री, सलालम, जाइंट सलालम और स्नो बोटिंग की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी.

Last Updated : Jan 30, 2020, 7:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details