उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेशः नारी स्वाभिमान कार्यक्रम का आयोजन, महिलाओं के अधिकारों पर हुई चर्चा

By

Published : Dec 21, 2019, 12:57 PM IST

ऋषिकेश में भरत मंदिर इंटर कॉलेज के परशुराम हॉल में नारी स्वाभिमान कार्यक्रम का आयोजन किया गया. साथ ही महिलाओं को उनकी आवाज उठाने की बात कही गई.

womens-self-esteem-event-held-in-rishikesh
नारी स्वाभिमान कार्यक्रम का आयोजन

ऋषिकेश:भरत मंदिर इंटर कॉलेज के परशुराम हॉल में नारी स्वाभिमान कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में देहरादून की महिला सिविल जज नेहा कुशवाहा के साथ-साथ कई वक्ता भी मौजूद रहे. जिन्होंने महिलाओं के उत्थान को लेकर लोगों को जागरूक किया. साथ ही इस कार्यक्रम के माध्यम से महिलाओं को उनके अधिकारों को लेकर अपनी आवाज बुलंद करने की बात भी कही.

ऋषिकेश के श्री भरत मंदिर इंटर कॉलेज में उपस्थित हुए सामाजिक कार्यकर्ताओं में महिला सिविल जज नेहा कुशवाहा समेत कई वक्ता मौजूद रहे. जिन्होंने महिला स्वाभिमान को लेकर कई तरह के चर्चाएं की. इस मौके पर सिविल जज नेहा कुशवाहा ने कहा कि महिलाओं को अपनी आवाज उठानी चाहिए चाहे, इसके लिए उनको किसी भी हद क्यों ना जाना पड़े. साथ ही वक्ताओं ने कहा कि महिलाएं हमेशा सभी के लिए प्रेरणा स्त्रोत रही है.

नारी स्वाभिमान कार्यक्रम का आयोजन.

इसे भी पढ़ेःउत्तराखंड क्रिकेट के लिए बेहतर रहा 2019, मिली कई बड़ी सौगातें

वहीं, वक्ताओं ने बताया कि भारत में महिला उत्थान के लिए हर तरह के कानून बने हुए हैं. ये अधिकार उन्हें इसलिए प्रदत्त किये गए हैं ताकि महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे न रहे और पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details