उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दूर हुआ चैंपियन-कर्णवाल विवाद, नरेश बंसल बोले- कुछ नहीं, बस गलतफहमी थी

लोकसभा चुनाव में पत्नियों को टिकट दिलवाने की जिद ने इन दोनों विधायकों के विवाद को अखाड़े तक पहुंचा दिया था.

नरेश बंसल

By

Published : Apr 18, 2019, 8:26 PM IST

देहरादून:आखिरकार बीजेपी के दोनों विधायकों में चल रहा विवाद जैसे-तैसे खत्म हो ही गया. बीजेपी प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की कोशिशों के बाद कुंवर प्रणव चैंपियन और देशराज कर्णवाल के बीच पनपा विवाद खत्म हो गया. सीएम आवास पर चली लंबी मीटिंग के बाद बाहर निकले विधायकों के चेहरे की मुस्कुराहट ये बयां करने को काफी थी कि बैठक सफल रही. इस झगड़े के सुलझने के बाद अब पार्टी हाई कमान ने राहत की सांस ली है.

दूर हुआ चैंपियन-कर्णवाल विवाद

पढ़ें- चैंपियन Vs कर्णवाल: सीएम की धमकी से डरे विधायकों ने की सुलह, दुश्मनी भुलाकर बने भाई

लोकसभा चुनाव में पत्नियों को टिकट दिलवाने की जिद ने इन दोनों विधायकों के विवाद को अखाड़े तक पहुंचा दिया था. चैंपियन ने कर्णवाल को सीधे तौर पर दो-दो हाथ करने की चुनौती दे डाली थी. आए-दिन इन दोनों की बयानबाजी से पार्टी की साख और अनुशासन पर सवाल उठने लगे थे, जिसके बाद इस विवाद को खत्म करना पार्टी आलाकमान की मजबूरी बन गई थी.

इसी कड़ी में दोनों बीजेपी विधायकों को सीएम आवास बुलाया गया, जहां करीब डेढ़ घंटे तक मीटिंग चली. इस मुलाकात के बाद ढालनवाला स्थित चैंपियन के घर पर दोनों विधायकों के बीच फिर से मुलाकात हुई. इस दौरान सारी लड़ाई भुलाकर कर्णवाल के सिर पर हाथ रखते हुये चैंपियन ने झबरेड़ा विधायक को अपना छोटा भाई बताया. उन्होंने कहा कि दोनों के बीच कोई विवाद नहीं है, केवल मूंछों की लड़ाई है. वहीं, कर्णवाल का कहना है कि वो हर उस काम में राजी हैं जो पार्टी और संगठन की भलाई के लिये किया गया हो.

पढ़ें-पिथौरागढ़ में स्वास्थ्य सेवाओं की हालत 'नासाज', मरीजों का कैसे होगा इलाज ?

वहीं, दोनों विधायकों का झगड़ा सुलझाकर सीएम आवास से बाहर निकले बीजेपी प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल ने कहा कि पिछले काफी दिनों से चल रहा विवाद केवल गलतफहमी के कारण उपजा था, अब सारी गलतफहमियां दूर हो गई हैं. दोनों पार्टी के सम्मानित विधायक है, दोनों ही पार्टी हित में काम करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details