उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

स्वच्छता सर्वेक्षण की दौड़ में देहरादून, रैंकिंग सुधारने के लिए कर रहा ये काम

स्वच्छ सर्वेक्षण में अच्छी रैंकिंग लाने के लिए नगर निगम ने कमर कस ली है. शहर को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए निगम द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है. नगर निगम ने शहर के सभी डस्टबिन को कवर्ड किया है. साथ ही निगम द्वारा शहर की साफ-सफाई के लिए 500 कर्मचारी भी बढ़ाए गए हैं.

By

Published : Jul 15, 2019, 11:27 PM IST

नगर निगम देहरादून

देहरादून: इस समय देश के 500 शहरों में स्वच्छता सर्वेक्षण चल रहा है. सभी शहर अधिक से अधिक नंबर लेकर अच्छी रैंक हासिल करने में जुटे हुए हैं. देहरादून नगर निगम भी इस दौड़ में जोरों शोरों से लगा हुआ है. जिसको लेकर इस बार नगर निगम ने शहर के सभी डस्टबिन को कवर्ड किया है. साथ ही निगम द्वारा शहर की साफ-सफाई के लिए 500 कर्मचारी भी बढ़ाए गए हैं.

देहरादून मेयर सुनील उनियाल गामा

स्वच्छ सर्वेक्षण में अच्छी रैंकिंग लाने के लिए नगर निगम ने कमर कस ली है. शहर को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए निगम द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है. नगर निगम कर्मचारी भी लोगों से स्वच्छता सर्वेक्षण में ऑनलाइन नम्बर देने के लिए लगातार अनुरोध कर रहा है.

पढे़ं-खतरे में नैनीताल, IIRS की टीम ने ड्रोन से लिया जायजा

देहरादून मेयर सुनील उनियाल गामा ने बताया कि नगर निगम लगातार स्वच्छता सर्वेक्षण में अपनी रैंकिंग बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहा है. जिसके लिए शहर के नालों को साफ किया जा रहा है. साथ ही लोगों में सफाई के लिए जागरूकता भी बढ़ाई जा रही है. उन्होंने बताया कि निगम द्वारा 500 कर्मचारी भी बढ़ाए गए हैं, वे भी इस स्वच्छता सर्वेक्षण में हमारा पूरा सहयोग कर रहे हैं.

बता दें कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 की रैकिंग में उत्तराखंड के सभी निगम, पंचायत, कैंटोमेंट बोर्ड की रैंक गिर गई है. 376वी रैंक के साथ हरिद्वार चौथे, 384वी रैंक के साथ देहरादून पांचवे स्थान पर आया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details