उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दून शहर को पॉलिथीन मुक्त बनाने के लिए निगम ने चलाया अभियान, बांटे गए कपड़े के थैले

राजधानी में 27 अगस्त से नगर निगम का लगातार पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चला रखा है. वहीं, नगर आयुक्त ने  शहरवासियों से अपील की है कि वह पॉलिथिन का यूज न करें.

By

Published : Oct 4, 2019, 6:43 PM IST

Updated : Oct 26, 2019, 5:53 PM IST

नगर निगम


देहरादून:राजधानी में नगर निगम ने पॉलीथिन के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है. इस कड़ी में शुक्रवार को नगर निगम ने शहर के 100 वार्डों के लिए पहले चरण में 100-100 कपड़े के थैले बांटे गए. साथ ही इन थैलों के वितरण के दौरान नगर निगम कर्मियों ने लोगों से अपील करेंगे कि वह पॉलीथिन यूज न करें. वहीं, मेयर सुनील उनियाल गामा ने राजभवन में इस अभियान को लेकर राज्यपाल से मिलकर इसकी शुरुआत की.

शहर को पॉलिथीन मुक्त बनाने के लिए निगम ने चलाया अभियान.

बता दें कि 27 अगस्त से नगर निगम का लगातार पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चला रखा है. इस अभियान के तहत नगर निगम ने विभिन्न कार्यक्रम चलाकर लोगों को प्लास्टिक के खिलाफ जागरूक करने का काम कर रहा है. इसी बीच नगर निगम ने निर्णय लिया है कि पॉलीथिन का इस्तेमाल खत्म करने के लिए करीब 2 लाख कपड़े के थैले वितरित किये जायेंगे.

पढ़ें:BJP कैंडिडेट सोनाली फोगाट के TIK-TOK पर हैं लाखों दीवाने, देखिए धमाकेदार वीडियो

वहीं, नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे का कहना है कि हर वार्ड में सफाईकर्मी और सुपरवाइजर 100 परिवारों को कपड़े के थैले बांटे जा रहे हैं. वहीं, शहर के सौ वार्डों के हिसाब से रोजाना 10 हजार कपड़े के थैले बांटने का लक्ष्य रखा गया है. साथ ही निगम के कर्मचारी थैली वितरण के समय पर हस्ताक्षर और फोटोग्राफी भी की गई. जिससे कि इनका किसी भी तरह का कोई दुरुप्रयोग न हो सके. उन्होंने कहा है कि सभी परिवारों से अपील भी की जाएगी कि पॉलिथीन का इस्तेमाल न करें.

Last Updated : Oct 26, 2019, 5:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details