उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मसूरी-यमुनोत्री हाईवे भूस्खलन के कारण बंद, वाहनों की लगी कतारें

उत्तराखंड में लगातार भूस्खलन के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. भूस्खलन के कारण एक बार फिर कांडीखाल राजमार्ग बंद हो गया. सूचना मिलते ही एनएच और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची. साथ ही जेसीबी की मदद से सड़क पर आए मलबे को हटाने का कार्य शुरू कर दिया है.

By

Published : Sep 11, 2019, 11:20 AM IST

मसूरी

मसूरी:यमुनोत्री-मसूरी राजमार्ग एक बार फिर भूस्खलन के कारण कांडीखाल के पास बंद हो गया. जिसके चलते सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतार लग गई और यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. सूचना मिलते ही एनएच और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची. साथ ही जेसीबी की मदद से सड़क पर आए मलबे को हटाने का कार्य शुरू कर दिया है. वहीं, बीते दिन भी पहाड़ी से हो रहे भूस्खलन के कारण मार्ग करीब आठ घंटे बंद रहा था.

मसूरी-यमुनोत्री हाईवे भूस्खलन के कारण बंद

बता दें कि बीते मंगलवार को मसूरी यमुनोत्री हाइवे कांडीखाल के पास पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा गिरने और मलबा आ जाने के कारण मार्ग बंद हो गया था. जिसके काफी मशक्कत के बाद आवाजाही के लिए खोल दिया गया था. लेकिन फिर भी लगातार पहाड़ी से मलबा गिर रहा हैं. ऐसे में सड़क पर मलबे को साफ करने के लिए लगाई गई जेसीबी को भी बीच-बीच में काम रोकना पड़ रहा है. वहीं, आज सुबह फिर सड़क पर भारी मलबा आने के कारण राजमार्ग एक बार बंद हो गया.

पढ़ें- बारिश के थमते ही रफ्तार पकड़ने लगी चारधाम यात्रा, हर दिन भारी संख्या में पहुंच रहे तीर्थयात्री

वहीं, इस मामले में नायाब तहसीलदार जालम सिंह राणा का कहना है कि सड़क बंद होने की सूचना मिलते ही प्रशासन और राष्ट्रीय राजमार्ग की टीम जेसीबी की मदद से मलबा हटाने में जुट गए हैं. हालांकि, पहाड़ी से लगातार हो रहे भूस्खलन के चलते मलबा हटाने के काम में भी परेशानी हो रही है. लेकिन जल्द ही मार्ग को आवाजाही के लिए सुचारू कर दिया जाएगा. ताकि यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details