उत्तराखंड

uttarakhand

छलका पटरी व्यापारियों का दर्द, कहा- घर में आटा-चावल के भी पड़ गये लाले

By

Published : Oct 19, 2019, 5:43 AM IST

Updated : Oct 19, 2019, 8:15 AM IST

मसूरी में इन दिनों पटरी व्यापारी बैठने की जगह न मिलने से खासा परेशान हैं. वे कहते हैं कि उनका व्यापार पूरी तरह से चौपट हो गया है. जिस कारण अब उनके घरों में खाने के भी लाले पड़ने लगे हैं. जल्द से जल्द उन्हें जगह मिल सके, इस उम्मीद से बीते शुक्रवार को बड़ी संख्या में महिला व्यापारियों ने स्थानीय विधायक गणेश जोशी से गुहार लगाई है.

कैमरे के सामने छलका महिलाओं का दर्द.

मसूरी: शहर में नगर पालिका प्रशासन द्वारा समुचित व्यवस्था न किए जाने को लेकर पटरी व्यापारी काफी परेशान नजर आ रहे हैं. उनका कहना है कि पालिका अध्यक्ष द्वारा मॉल रोड को सुंदर और साफ रखने के लिए पटरी व्यापारियों को वहां से हटाया गया था. लेकिन अबतक उनकी कोई स्थायी व्यवस्था नहीं हो पाई है, जिस कारण अब उनके सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है.

कैमरे के सामने छलका महिलाओं का दर्द.

पटरी व्यापारियों का कहना है कि अगर जल्द ही उनके बैठने की उचित व्यवस्था नहीं की गई, तो वो पालिका प्रशासन के खिलाफ लामबंद होकर उग्र आंदोलन करेंगे. पीड़ित व्यापारियों का कहना है कि उनके घर में खाने तक के लाले पड़ गये हैं लेकिन प्रशासन उनकी कोई सुध नहीं ले रहा है.

पढ़ें-शहर में नहीं थम रहा डेंगू का आतंक, 55 नये मरीजों में डेंगू की पुष्टि

इसी मामले को लेकर पटरी व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने बीते शुक्रवार को स्थानीय विधायक गणेश जोशी से मुलाकात की, जिसमें उन्होंने बताया कि पालिका प्रशासन उनको परेशान करने की नीयत से काम कर रहा है. जबकि, हाल ही में पुलिस द्वारा भी उनके चालान काटे गए हैं, ऐसे में वह लोग काफी परेशान हैं.

मसूरी विधायक गणेश जोशी का कहना है कि वेंडर जोन बनाने को लेकर पालिका प्रशासन ने अभी तक कोई जगह चिन्हित नहीं की है, जिस वजह से उस पर कार्य नहीं हो पा रहा है. उन्होंने पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता से बात कर व्यापारियों को अलग-अलग जगहों पर समायोजित करने के लिए कहा है, जिससे बिना किसी परेशानी के उनकी रोजी-रोटी चल सके.

वहीं पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने बताया कि कसमंडा रोड पर बैठे पटरी व्यापारियों को पालिका प्रशासन ने नहीं, पुलिस और जिला प्रशासन ने हटाया गया है. इसके साथ ही अनुज गुप्ता ने बताया कि हटाये गए पटरी व्यापारियों की व्यवस्था करने के लिए काम किये जा रहे हैं. कुछ पटरी व्यापारियों को अंबेडकर चौक और उसके आसपास पालिका प्रशासन द्वारा जगह दी गई है.

Last Updated : Oct 19, 2019, 8:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details