उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 29, 2021, 6:12 PM IST

ETV Bharat / state

पद्मश्री टॉम ऑल्टर की 5वीं पुण्यतिथि, मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन ने दी श्रद्धांजलि

मसूरी में प्रसिद्ध सिने अभिनेता पद्मश्री टॉम ऑल्टर की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई. इस दौरान मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन के सदस्यों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. साथ ही उनके योगदान को याद किया.

tom-alter-5th-death-anniversary
पद्मश्री टॉम आल्टर की 5वीं पुण्यतिथि

मसूरी: लाइब्रेरी अकादमी रोड स्थित राजभवन में प्रसिद्ध सिने अभिनेता पद्मश्री टॉम ऑल्टर की श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई. जहां मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन के सदस्यों ने ऑल्टर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. इस अवसर पर वरिष्ठ खिलाड़ी रूपचंद सोनकर ने कहा कि टाॅम आल्टर मसूरी के लोगों के दिलों में बसते थे.

रूपचंद सोनकर ने कहा मसूरी का होने के नाते उनका यहां से बहुत लगाव था. यहां जब भी कोई खेल प्रतियोगिता एसोसिएशन द्वारा आयोजित होता था तो वह मुंबई से मसूरी आते थे. टाॅम आल्टर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते थे. वहीं मसूरी में जब भी शरदोत्सव या विंटर कार्निवाल होता था, वह तब भी मसूरी आते थे और प्रतिभाग करते थे. उनके असमय चले जाने से एसोसिएशन को बड़ा झटका लगा है. क्योंकि वह मसूरी की खेल प्रतिभाओं व कला के क्षेत्र में जाने वालों को प्रोत्साहित कर आगे बढ़ते देखना चाहते थे.

उनकी इच्छा थी कि मसूरी में एक फुल मैराथन दौड़ करवाई जाए, जिसकी उन्होंने तैयारी भी कर ली थी, लेकिन इस बीच वह चले गये. मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन उनके इस सपने को पूरा करेगा. 2022 में मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन का पचास साल होने जा रहे हैं, जिसमें टॉम ऑल्टर व अंतराष्ट्रीय रोलर हाॅकी रैफरी नंद किशोर बंबू के नाम से बड़ा खेल आयोजन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:कुंभ कोरोना टेस्टिंग फर्जीवाड़ा: आरोपियों को HC से राहत, 8 अक्टूबर तक गिरफ्तारी पर रोक

उन्होंने कहा कि जब मसूरी का घंटाघर टूटा था और वह यहां आये तो व्यथित हो गये. उन्होंने घटांघर वाले स्थल पर एक दिवसीय मौन धरना दिया. ताकि घंटाघर बन सके, लेकिन घंटाघर के बनने के बाद उनके नाम की गैलरी वहां बननी चाहिए थी, जो नहीं बनी.

वरिष्ठ खिलाड़ी रूपचंद सोनकर ने कहा कि उनका प्रयास है कि आगामी एक दो सालों के अंदर एक म्यूजियम बनायेंगे, जिसमें टॉम ऑल्टर, नंद किशोर बंबू, सहित मसूरी की प्रतिभाओं महान और क्रिकेटर सुनील गावस्कर के संस्मरणों को रखा जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details