उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अतिक्रमण हटाने के लिए व्यापारियों ने मांगा समय, नगर पालिका ने किया इनकार

मसूरी व्यापार मंडल अध्यक्ष रजत अग्रवाल के नेतृत्व में व्यापारियों ने एसडीएम गोपाल राम बिनवाल से माल रोड पर अतिक्रमण हटाए जाने के लिए समय की देने की मांग की. व्यापारियों का इसके पीछे तर्क था कि पर्यटन सीजन पर अतिक्रमण की कार्रवाई से उनका व्यवसाय प्रभावित हो सकता है.

By

Published : May 17, 2019, 1:39 PM IST

Updated : May 17, 2019, 2:13 PM IST

निरीक्षण करते प्रशासन के अधिकारी.

मसूरी: पहाड़ों की रानी मसूरी में पर्यटन सीजन को देखते हुए व्यापार मंडल ने अवैध अतिक्रमण हटाए जाने के लिए समय बढ़ाए जाने की मांग की है. लेकिन प्रशासन ने व्यापार मंडल की मांग को ठुकराते हुए तय समय पर ही अतिक्रमण हटाए जाने की बात कही. साथ ही कहा कि इस कार्य में किसी प्रकार की छूट नहीं दी जाएगी और जो भी अभियान में सहयोग नहीं करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

गौर हो कि मसूरी व्यापार मंडल अध्यक्ष रजत अग्रवाल के नेतृत्व में व्यापारियों ने एसडीएम गोपाल राम बिनवाल से माल रोड पर अतिक्रमण हटाए जाने के लिए समय देने की मांग की थी. व्यापारियों का इसके पीछे तर्क था कि पर्यटन सीजन पर अतिक्रमण की कार्रवाई से उनका व्यवसाय प्रभावित हो सकता है. लेकिन एसडीएम गोपाल राम बिनवाल ने व्यापारियों की मांग को ठुकराते हुए तय समय पर ही कार्रवाई की बात कही. साथ ही माल रोड पर व्यवसायियों द्वारा स्वयं अतिक्रमण हटाए जाने का भी निरीक्षण किया.

वहीं दुकानदारों के द्वारा अतिक्रमण के चिन्हीकरण पर उठाए सवाल पर उन्होंने कहा कि वे नक्शा लेकर कार्यालय आएं. जिससे उनकी समस्या का तत्काल निराकरण किया जा सके. जिसको लेकर एसडीएम मसूरी और पालिका अध्यक्ष अनूज गुप्ता के द्वारा व्यापारियों के साथ पालिका सभागार में बैठक की गई. जिसमें व्यापारियों द्वारा माल रोड से अतिक्रमण हटाए जाने को लेकर समय मांगा गया. व्यापारियों ने कहा कि मसूरी का पर्यटन सीजन कुछ ही दिनों में तेज होने वाला है और ऐसे में अगर अतिक्रमण हटाया जाएगा तो उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. वहीं पर्यटन सीजन भी प्रभावित होगा.

दुकानदारों ने नगर पालिका प्रशासन से दुकानों के बाहर 3 फीट का प्रोजेक्शन शेड लगाने की मांग की. जिससे बरसात के समय दुकानों में पानी न जाए और उनका सामान खराब न हो. बैठक के दौरान एसडीएम मसूरी ने कहा कि अतिक्रमण हटाने को लेकर दिए गए समय को किसी भी सूरत में बढ़ाया नहीं जाएगा. वहीं दुकानदार अपनी दुकानों के बाहर से अतिक्रमण को 3 दिन के भीतर हटा लें. अन्यथा प्रशासन अतिक्रमण हटाए जाने की कार्रवाई करेगा. जिसकी पूरी जिम्मेदारी दुकानदार की होगी.

मसूरी में अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए व्यापारियों ने मांगा समय.

उन्होंने कहा कि मसूरी को बेहतर बनाने के लिए सभी लोगों का सहयोग जरूरी है और कई लोग सहयोग भी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग अभियान को सहयोग नहीं कर रहे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि उनकी प्राथमिकता मसूरी को बेहतर और सुंदर शहर बनाने की है. जिसके लिए कड़े निर्णय भी लेने पड़ रहे हैं ऐसे में उन्होंने सभी से सहयोग देने की अपील की. उन्होंने कहा कि जिन जगहों पर अतिक्रमण चिह्नित किए गए हैं उनको हर हाल में हटाया जाएगा. जिसके लिए नगर पालिका जिला प्रशासन का पूरा सहयोग करेगी.

मसूरी व्यापार मंडल के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि मसूरी को पुराने स्वरूप में लौटाने के लिए सख्त कार्रवाई जरूरी थी और इसके लिए सभी लोग सहयोग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि व्यापारियों की मांग थी कि पर्यटन सीजन शुरू होने को है और ऐसे में अतिक्रमण की कार्रवाई के लिए कुछ समय बढ़ाया जाए. लेकिन प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की छूट नहीं दी जा रही है.

Last Updated : May 17, 2019, 2:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details