उत्तराखंड

uttarakhand

अनलॉक 2ः मसूरी में बुधवार को बंद रहेंगे बाजार, गाइडलाइन का करना होगा पालन

By

Published : Jun 30, 2020, 10:34 PM IST

Updated : Jul 1, 2020, 2:10 PM IST

मसूरी एसडीएम ने अनलॉक-2 को लेकर मसूरी व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने सभी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

Mussoorie Hindi News
मसूरी हिंदी न्यूज

मसूरी :अनलॉक -2 को लेकर मसूरी एसडीएम प्रेम लाल ने मसूरी व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. इस दौरान अनलॉक-2 के तहत विभिन्न प्रतिष्ठानों को खोले जाने और सप्ताह में एक दिन बाजार बंद को लेकर चर्चा की गई. जिसमें सहमति से सप्ताह के बुधवार को बाजार में अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बंद करने का निर्णय लिया गया है. नगर पालिका प्रशासन को बुधवार को शहर के सभी बाजारों को सैनिटाइज करने के निर्देश भी दिए गए.

मसूरी में बुधवार को बंद रहेंगे बाजार.

इस दौरान एसडीएम मसूरी प्रेम लाल ने बताया कि अनलॉक-2 के तहत सरकार द्वारा कुछ चीजों में ढील दी गई है. लेकिन उनके साथ कोरोना संक्रमण को लेकर नियम भी बनाए गए हैं, जिसका पालन करना सभी के लिए अति आवश्यक है. उन्होंने कहा कि बाजारों में दुकानों के साथ-साथ रेस्टोरेंट और अन्य दुकान खोलने के लिए छूट दी गई है. उसमें कोविड-19 के नियमों के तहत ग्राहकों को सैनिटाइज करने के साथ उनके बारे में जानकारी भी रखनी है. ग्राहकों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क पहनना जरूरी है. उन्होंने कहा कि अगर कोई भी नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें- चारधाम यात्रा 2020: शाम 4 बजे के बाद बदरीनाथ धाम नहीं जा सकेंगे यात्री, जानिए क्यों

मसूरी व्यापार मंडल के महामंत्री जगजीत कुकरेजा ने कहा कि सरकार की ओर से जारी निर्देशों के तहत बाजारों को सप्ताह में एक दिन बंद करके सैनिटाइज किया जाना है, जिसके तहत मसूरी में बुधवार को बाजार बंद रहेंगे. जबकि अति आवश्यक सेवा ही खुली रहेगी. उन्होंने सरकार से आग्रह किया है कि मसूरी पर्यटकों पर आधारित है, ऐसे में पर्यटकों को मसूरी या अन्य पर्यटक स्थलों पर बुलाने के लिए एडवाइजरी में संशोधन करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि पर्यटक 7 दिन के लिए संस्थागत क्वारंटाइन को लेकर आने को तैयार नहीं हैं. ऐसे में सरकार को इस दिशा में ठोस कदम उठाने चाहिए.

Last Updated : Jul 1, 2020, 2:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details