उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लोगों के करोड़ों ठगने वाला शातिर गिरफ्तार, मसूरी पुलिस को पांच साल से दे रहा था चकमा

करीब पांच साल बाद मसूरी पुलिस शातिर ठग को गिरफ्तार करने में कामयाब हो (Mussoorie police arrested accused) गई. आरोपी ने मसूरी में करीब 82 लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी की थी. जिसके खिलाफ साल 2018 में मसूरी कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ (case of cheating) था. तभी से आरोपी फरार चल रहा (arrested accused after five years) था.

By

Published : Sep 10, 2022, 2:29 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

मसूरी: आम लोगों के करोड़ों रुपए लूट कर फरार हुए शातिर ठग पिंटू वर्मा पुत्र रामपाल वर्मा को मसूरी पुलिस ने यूपी के मुरादाबाद से गिरफ्तार किया (Mussoorie police arrested accused) है. आरोपी मसूरी में ही सुनार की दुकान चलाता था और किट्टी, कमेटी और सोना के लेन देन के नाम पर लोगों के साथ करोड़ों रुपए की (case of cheating) ठगी की थी. हालांकि जब तक लोगों को इसके बारे में जानकारी मिलती वो मसूरी से फरार हो चुका (arrested accused after five years) था.

आरोपी पिंटू के खिलाफ मसूरी कोतवाली में साल 2018 में 138 एनआई एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. तभी से पुलिस आरोपी की तलाश में लगी हुई थी, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग रहा है. आरोपी के खिलाफ दो बार एनबीडब्ल्यू (non bailable warrant) और तीन बार कोर्ट से नोटिस जारी किया गया था, लेकिन वो पुलिस को हाथ नहीं आ रहा था. हालांकि पुलिस ने प्रयास नहीं छोड़ा और मसूरी कोतवाल दिगपाल सिंह कोहली के नेतृत्व में आरोपी पिंटू की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया. पढ़ें-रुड़की में बाइक सवार युवकों ने किया किशोरी के अपहरण का प्रयास, भीड़ ने एक को पकड़ कर पीटा

इस बीच पुलिस को आरोपी के बारे में मुखबीर से सूचना मिली और एसआई शोएब अली को टीम के साथ यूपी के मुरादाबाद भेजा गया. मुखबिर की सटीक सूचना पर पुलिस ने पिंटू वर्मा निवासी मंडी चौक गुड़िया मोहल्ला राम मंदिर मुरादाबाद को गिरफ्तार किया.

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने मसूरी में करीब 82 लोगों से अलग-अलग तरीखों में ठगी की है. हालांकि पीड़ितों ने जब आरोपी पर पैसे वापस करने का दबाव बनाया तो उसने उन्हें चेक थमा दिये, लेकिन वो चेक बैंक में बाउंस हो गए. ऐसे में इस ठग द्वारा शातिर तरीके से अपने आप को दिवालिया घोषित करने की कोशिश भी की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details