उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मसूरी विधायक गणेश जोशी का अनोखा संदेश, मास्क पहने लोगों की ऐसे की मदद

मसूरी के विधायक गणेश जोशी की ओर से स्थानीय लोगों को राशन वितरित करवाया गया साथ ही लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने की भी हिदायत दी गई.

By

Published : May 6, 2020, 8:13 PM IST

Updated : May 6, 2020, 9:14 PM IST

mussoorie
विधायक ने वितरित करवाया राशन

मसूरी:देशभर में कोरोना महामारी के चलते लॉकडउन का तीसरा चरण चल रहा है. ऐसी परिस्थिति में कई हाथ मदद को आगे आए हैं. कई जनप्रतिनिधि में बढ़-चढ़कर लोगों की मदद कर रहे हैं. इसी कड़ी में मसूरी विधायक गणेश जोशी की ओर से मसूरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत सैकड़ों लोगों को राशन वितरित किया गया.

विधायक गणेश जोशी ने मसूरी के ईसाई बस्ती, क्रिश्चियन विलेज और मुस्लिम समुदाय की बस्ती सहित धोबी घाट झील के पास रहने वाले लोगों को राशन वितरित किया. वहीं, शहर के गांधी चौक पार्किंग, पिक्चर पैलेस पार्किंग सहित टैक्सी संचालकों को भी राशन मुहैया करवाया.

विधायक ने वितरित करवाया राशन

एक खास बात ये रही कि मसूरी विधायक ने केवल उन्हीं लोगों को राशन दिया जिन्होंने मास्क पहना था. विधायक ने इस दौरान लोगों को बताया कि कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनना बेहद जरूरी है और जो इन नियमों का पालन नहीं करेगा, उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:लॉकडाउन की मार: चाट व्यापारियों पर गहराया आर्थिक संकट

इस दौरान गणेश जोशी ने कहा कि कोरोना काल में सबसे ज्यादा गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. काम बंद होने से इन लोगों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है. रिक्शा चालक, दुकानदार और दिहाड़ी मजदूरों को एक वक्त की रोटी भी नहीं नसीब हो रही है. ऐसे में उनकी ओर से राशन वितरण कर मदद की जा रही है. उन्होंने बताया कि कई ऐसे लोग हैं जिन्हें खाना बनाना नहीं आता. ऐसे लोगों को मोदी किचन के जरिए भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:घर जाने के लिए पैदल ही निकले मजदूर, बोले- कोरोना तो नहीं, पर भूख जरूर ले लेगी जान

वहीं, मसूरी उपजिलाधिकारी वरुण चौधरी का कहना है कि प्रशासन और सरकार की ओर से लोगों को लगातार मदद पहुंचाई जा रही है. पुलिस और प्रशासन के द्वारा रोज सौ से ज्यादा जरूरतमंदों और गरीबों को राशन दिया जा रहा है.

Last Updated : May 6, 2020, 9:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details