उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी में जी 20 की बैठक कराने की होटल एसोसिएशन ने की डिमांड

By

Published : Dec 22, 2022, 9:47 PM IST

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी(cabinet minister ganesh joshi) को राज्य विपणन बोर्ड के राष्ट्रीय परिषद का चेयरमैन बनाया गया है. इसी कड़ी में आज मसूरी में उनकी स्वागत समारोह(Welcome to Ganesh Joshi in Mussoorie) आयोजित किया गया. इस दौरान मसूरी होटल एसोसिएशन ने गणेश जोशी से मसूरी में जी 20 की बैठक कराने की मांग(Demand to hold G20 meeting in Mussoorie) की है.

Etv Bharat
मसूरी में जी 20 की बैठक कराने की होटल एसोसिएशन ने की डिमांड

मसूरी:होटल एसोसिएशन ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को ज्ञापन देकर ऋषिकेश में 2023 मई जून में प्रस्तावित जी-20 की ऋषिकेश में होने वाली दो बैठकों में से एक बैठक मसूरी में आयोजित किए जाने की मांग की है. उत्तराखंड होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संदीप साहनी के नेतृत्व में मसूरी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल और सचिव अजय भार्गव द्वारा कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को ज्ञापन देकर जी-20 की बैठक मसूरी में आयोजित होने की मांग की है.

मसूरी में जी 20 की बैठक कराने की होटल एसोसिएशन ने की डिमांड

उत्तराखंड होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संदीप साहनी ने कहा जी-20 की दो बैठक 2023 मई और जून माह में ऋषिकेश में प्रस्तावित हैं. जिसमें एक बैठक मसूरी में आयोजित की जाये. जिससे पहाड़ों की रानी में आकर विभिन्न देशों के लोगों मसूरी के प्राकृतिक सौंदर्य के साथ स्वच्छ वातावरण का आंनद ले सकें. उन्होंने कहा मसूरी से एयरपोर्ट से काफी नजदीक है. यहां का इंफ्रास्ट्रक्चर भी काफी मजबूत है. उनका मानना है कि मसूरी में जी-20 की बैठक होने से मसूरी और आसपास के क्षेत्रो को काफी लाभ मिलेगा.

पढे़ं-दुनियाभर में कोरोना के नये वेरियंट की दहशत, पीएम मोदी आज करेंगे समीक्षा बैठक

बता दें योगनगरी ऋषिकेश में होंगे जी-20 के दो कार्यक्रम आयोजित होने हैं. एक दिसंबर से भारत को जी-20 की अध्यक्षता मिली है. इसके तहत 18वां शिखर सम्मेलन 2023 में भारत में होगा. इस सम्मेलन के उपलक्ष्य में देश भर के 56 स्थानों पर आयोजन होंगे. देश में जिन 56 स्थानों पर जी-20 के कार्यक्रम होने हैं, उनमें से दो कार्यक्रम उत्तराखंड की योग नगरी ऋषिकेश में होंगे. ये दोनों आयोजन मई व जून 2023 में ऋषिकेश में होंगे. इसमें 20 देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे.

पढे़ं-कुंवर प्रणव ने डालनवाला प्रभारी निरीक्षक पर लगाए गंभीर आरोप, चैंपियन पर भी मुकदमा दर्ज

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा वसूली होटल एसोसिएशन द्वारा जी-20 की बैठक मसूरी में आयोजित किए जाने की मांग की गई है. जिसको लेकर वह शीर्ष नेतृत्व और मुख्यमंत्री के सामने मसूरी होटल एसोसिएशन के प्रस्ताव को रखेंगे. उनको उम्मीद है कि मसूरी में जी-20 की बैठक आयोजित होगी.

मसूरी में गणेश जोशी का स्वागत

पढे़ं-रुद्रप्रयाग की बेटी प्रीति ने माउंट किलिमंजारो पर फहराया तिरंगा, तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड

इससे पहले राज्य विपणन बोर्ड के राष्ट्रीय परिषद का चेयरमैन बनने पर भाजपा मसूरी मंडल ने गणेश जोशी का भव्य स्वागत किया. इस मौके पर मसूरी भाजपा मंडल और अन्य संगठनों के पदाधिकारियों ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी और जिला अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल को शॉल और माला पहनाकर स्वागत किया. कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा शीर्ष नेतृत्व के आशीर्वाद से उनको विपणन बोर्ड के राष्ट्रीय परिषद का चेयरमैन बनाया गया है. इसके लिए शीर्ष नेतृत्व और मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details