उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी: ईसाई समुदाय ने बढ़ाया मदद का हाथ, गरीबों को बांटने के लिए दी खाद्य सामग्री

By

Published : Apr 7, 2020, 6:22 PM IST

मसूरी में फादर जोसेफ एंटो और फ्रांसिस जेवियर की तरफ से उपजिलाधिकारी को खाद्य सामग्री दी गई. ये सामग्री गरीब मजदूरों और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों में बांटी जाएगी.

mussoorie lockdown
पादरी ने बढ़ाया मदद का हाथ

मसूरी: देश में कोरोना महामारी का प्रकोप काफी तेजी से फैल रहा है. इसके कारण लॉकडाउन किया गया है. पहाड़ों की रानी मसूरी में भी लॉकडाउन है. जिसकी वजह से गरीब और असहाय लोगों को एक जून की रोटी के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ रही है. ऐसे में इन लोगों की सहायता के लिए सामाजिक संस्थाओं के साथ धार्मिक संस्थाएं भी आगे आ रही हैं.

दरअसल, मसूरी में ईसाई समुदाय के फादर जोसेफ एंटो सेक्रेट हॉट चर्च और फ्रांसिस जेवियर की ओर से एसडीएम वरुण चौधरी को खाद्यान्न दिया गया. ये राशन सामग्री गरीबों में वितरित की जाएगी. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण गरीबों और मजदूरों के सामने रोजी-रोटी का संकट गहरा गया है. ऐसे में लोगों से अपील की है, कि लोग इस आपदा की घड़ी में गरीबों की मदद के लिए आगे आएं.

ईसाई समुदाय ने बढ़ाया मदद का हाथ.

साथ ही उन्होंने लोगों से ये अपील भी की है कि सरकार कोरोना महामारी को मात देने के लिए जो गाइडलाइन जारी कर रही है, उसका सख्ती से पालन करें और घरों से बाहर न निकलें.

ये भी पढ़ें: रानीखेत में एक जमाती निकला कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आये 9 लोग भी क्वॉरंटीन

वहीं, फादर जोसेफ एंटो का कहना है कि सरकार ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए अभी तक जो भी फैसले लिए हैं वो सराहनीय है. इसके लिए हम सभी को अपनी सरकार की ओर से दिए गए निर्देशों का कड़ाई से पालन करना होगा, तभी इस घातक महामारी से निजात मिल सकेगी. उन्होंने लोगों से कहा कि इस महामारी के प्रकोप से अपने बुजुर्गों को बचाने के लिए उनका अच्छी तरह से ख्याल रखना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details