उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी: अतिक्रमण के खिलाफ नहीं हुई कार्रवाई, DM के आदेशों को धता बता रहे अधिकारी

By

Published : Jan 21, 2020, 10:33 PM IST

हाल में जिलाधिकारी देहरादून ने भी मसूरी के विकास और समस्याओं को लेकर बैठक की थी. जिसमें यह मुद्दा भी उठाया गया था, तब जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों को तत्काल प्रभाव से सड़क निर्माण सामग्री को हटाने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन अधिकारी हैं कि जिलाधिकारी के आदेशों को भी धता बता रहे हैं.

mussoorie
मसूरी

मसूरी: शहर में जिलाधिकारी के निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है. जिलाधिकारी ने सड़क किनारे पड़ी निर्माण सामग्री को हटाने के निर्देश दिए थे, लेकिन इस दिशा में लोक निर्माण विभाग, राष्ट्रीय राजमार्ग और नगर पालिका प्रशासन के अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की. जिससे संबंधित अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

मसूरी घंटाघर से सिविल रोड की टिहरी बाईपास जाने वाले मार्ग पर अस्पताल के मुख्य गेट के सामने बिल्डरों ने निर्माण सामग्री का ढेर लगा रखा है. वहीं, इस मार्ग पर कबाड़ी ने भी अपना सामान रखा हुआ है, जिससे राहगीरों को आवजाही में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कई बार सड़क किनारे पड़े सामान की वजह से दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं. वहीं, स्थानीय लोगों ने कई बार इसकी शिकायत संबंधित विभाग के अधिकारियों से भी की, लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया.

पढ़ें- बेरीनाग: तीन दिन से लापता शिक्षक का शव बरामद

स्थानीय निवासी गगन ने बताया कि उन्होंने कई बार सड़क किनारे रखे निर्माण सामग्री और उसकी वजह से ही रही दुर्घटना के बारे में मसूरी प्रशासन के साथ नगर पालिका के अधिकारियों को अवगत कराया गया था, परंतु कोई भी इस दिशा में कार्रवाई नहीं हुई है. हाल ही में जिलाधिकारी देहरादून ने भी मसूरी के विकास और समस्याओं को लेकर बैठक की थी. जिसमें यह मुद्दा भी उठाया गया था, तब जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों को तत्काल प्रभाव से सड़क निर्माण सामग्री को हटाने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन अधिकारी है कि जिलाधिकारी की बात मानने को तैयार ही नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details